JEE Main Result 2018: विजयवाड़ा के सूरज कृष्णा ने किया टॉप, जानिए उनके बारे में

सूरज को JEE Main 2018 में ऑल इंडिया रैंक 1 मिली है, और उन्होंने 360 में से 350 अंक हासिल किए हैं.

JEE Main Result 2018: विजयवाड़ा के सूरज कृष्णा ने किया टॉप, जानिए उनके बारे में

JEE Main Result 2018: मिलिए JEE Main के टॉपर्स से

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (मेन) यानी JEE Main 2018 के नतीजों की घोषणा कर दी है. इसके साथ ही देश में इंजीनियरिंग उम्मीदवारों का इंतजार भी आज खत्म हो गया. सीबीएएई की ओर से घोषित किए गए नतीजों में विजयवाड़ा के सूरज कृष्णा ने टॉप किया है वहीं आंध्र के ही केवीआर हेंमत को दूसरी रैंक मिली है. इसके अलावा पार्थ लुथरिया ने ऑल इंडिया में तीसरी रैंक हासिल की है. 
 


सूरज को जेईई मेन के पेपर 1 में ऑल इंडिया रैंक 1 मिली है, और उन्होंने 360 में से 350 अंक हासिल किए हैं. सूरज कृष्णा जनरल कैटेगरी के छात्र हैं. सूरज कृष्णा के पिता हरी कृष्णा ने कहा कि उनके बेटे ने इस परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन के लिए कड़ी मेहनत की थी. उन्होंने ये भी कहा कि सूरज रोजाना 6 से 11 घंटे पढ़ाई करता था.
 
पूरे परिवार को सूरज की इस सफलता पर गर्व है वहीं उनके पिता इस सफलता के लिए उसके दृढ़ संकल्प, कठिन परिश्रम और ईश्वर का आर्शीवाद मानते हैं. उन्होंने कहा कि हमें सूरज पर गर्व है और इस खुशी को बयां करने के लिए उनके पास शब्द नहीं है. 
 
JEE Main 2018 परीक्षा सीबीएसई द्वारा आयोजित की जाती है. सीबीएसई ने अपने आधिकारिक पोर्टल पर परीक्षा के परिणाम की घोषणा की है. रिजल्‍ट देखने के लिए यहां क्लिक करें...

इस परीक्षा में देशभर के लगभग 12 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए. परीक्षा का आयोजन देश और विदेश के 112 शहरों में किया गया था. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने देश के 104 शहरों के 1,613 परीक्षा केंद्रों और विदेशों में आठ केंद्रों पर इस ऑफलाइन परीक्षा का आयोजन किया था.

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com