JEE Main Result 2019: जारी हुआ जेईई मेन रिजल्ट, यहां चेक करें अपना रिजल्ट

JEE Main 2019 Result वेबसाइट jeemain.nic.in पर जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से लॉग इन कर रिजल्ट देख सकते हैं. जेईई मेन अप्रैल परीक्षा के लिए करीब 11 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था.

JEE Main Result 2019: जारी हुआ जेईई मेन रिजल्ट, यहां चेक करें अपना रिजल्ट

JEE Main Result April 2019: जेईई मेन रिजल्ट जारी कर दिया गया है.

नई दिल्ली:

जेईई मेन 2019 परीक्षा का रिजल्ट (JEE Main Result) जारी कर दिया गया है. उम्मीदवारों के रिजल्ट (JEE Result) का इंतजार खत्म हो गया है. जेईई मेन 2019 अप्रैल परीक्षा का रिजल्ट (JEE Main 2019 Result) ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nic.in पर जारी किया गया है. उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर ही अपना रिजल्ट (JEE Main Result 2019) चेक कर सकते हैं. उम्मीदवारों को SMS या ईमेल के द्वारा रिजल्ट (JEE Main April Result) नहीं भेजा जाएगा. JEE Main 2019 परीक्षा 7,8, 9, 10 और 12 अप्रैल को आयोजित की गई थी. जेईई मेन अप्रैल परीक्षा के लिए करीब 11 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. आपको बता दें कि JEE Main 2019 की पहली परीक्षा जनवरी में आयोजित की गई थी. JEE Main परीक्षा के लिए जनवरी में 9,35,741 छात्रों ने पंजीकरण कराया था. बता दें कि जेईई मेन में छात्रों की रैंकिंग के लिए एनटीए स्कोर का सहारा लिया जाएगा. एनटीए स्कोर सभी चरणों में आयोजित परीक्षा के पर्सेंटाइल स्कोर को जोड़कर निकाला जाएगा. एनटीए स्‍कोर के आधार पर ऑल इंडिया रैंक तैयार की जाएगी.

आपको बता दें कि 2019 में जेईई मेन परीक्षा साल में दो बार हुई. जनवरी सेशन की जेईई मेन 2019 परीक्षा में उत्तीर्ण हुआ कोई उम्मीदवार अप्रैल सेशन की जेईई मेन 2019 परीक्षा में शामिल होता है तो जिस सेशन में उसे अधिक अंक मिले हैं, उस सेशन के अंक को मान कर ऑल इंडिया रैंक जारी किया जाएगा.

उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलों कर आसानी से अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे.

JEE Main Result 2019 ऐसे कर पाएंगे चेक
 

स्टेप 1: अपना रिजल्ट चेक करने के लिए वेबसाइट jeemain.nic.in पर जाएं.
स्टेप 2: वेबसाइट के होमपेज पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3: अपना रजिस्ट्रेशन और जन्मतिथि की मदद से लॉग इन करें.
स्टेप 4: अब आप रिजल्ट देख सकते हैं.
स्टेप 5: आप रिजल्ट का प्रिंट ऑउट भी ले सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
अन्य खबरें