UPJEE पॉलिटेक्निक का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

UPJEE JEECUP Polytechnic Result 2020:  संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश (JEECUP) ने आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर UPJEE पॉलिटेक्निक परिणाम 2020 की घोषणा कर दी है.

UPJEE पॉलिटेक्निक का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

UPJEE JEECUP Polytechnic Result 2020: संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश (JEECUP) ने आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर UPJEE पॉलिटेक्निक परिणाम 2020 की घोषणा कर दी है. परिणाम ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों परीक्षाओं के लिए और सभी ग्रुप्स- ए, ई 1, ई 2, बी, सी, डी, एफ, जी, एच, आई, के 1, के 2, के 3, के 4, के 5, के 6, के7 और के 8 के लिए घोषित किया गया है. उम्मीदवार आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके अपना परिणाम देख सकते हैं. इससे पहले अधिकारियों ने UPJEE 2020 की उत्तर कुंजी जारी की थी. उम्मीदवारों को 19 सितंबर तक आपत्तियां देने की अनुमति दी गई थी. 

JEECUP Result 2020: ये हैं डायरेक्ट लिंक

UPJEE JEECUP Polytechnic Result 2020: Group A

UPJEE JEECUP Polytechnic Result 2020: Group B to K

UPJEE JEECUP Polytechnic Result 2020: Group E1, E2 (Pharmacy)

UPJEE Polytechnic Result 2020: ऐसे डाउनलोड करें रिजल्ट
- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट  jeecup.nic.in पर जाएं. 
- अब ग्रुप सेलेक्ट करें. 
- इसके बाद एप्लिकेशन नंबर, जन्मतिथ और सिक्योरिटी पिन डालें.
- जानकारी सबमिट कर के रिजल्ट देख सकते हैं. 

UPJEE 2020 परीक्षा 12 और 15 सितंबर को आयोजित की गई थी. ग्रुप ए और ग्रुप ई के लिए परीक्षा ऑफलाइन आयोजित की गई थी और अन्य ग्रुप्स के लिए परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की गई थी. 

यूपी पॉलिटेक्निक पेपर में कुल 400 अंकों के लिए 100 मल्टीपल च्वॉइस क्वेश्चन (MCQs) पूछे गए थे. परीक्षा की कुल अवधि 180 मिनट थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यूपी पॉलिटेक्निक काउंसलिंग की प्रक्रिया से जुड़ी सभी तरह की जानकारी जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर जारी कर दी जाएगी.