इस राज्य के शिक्षा मंत्री ने 10वीं और 12वीं के टॉपर को गिफ्ट की Maruti Suzuki Alto 800 कार

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने 23 सितंबर को झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) द्वारा आयोजित कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा के टॉपर्स को कार गिफ्ट में दी है.

इस राज्य के शिक्षा मंत्री ने 10वीं और 12वीं के टॉपर को गिफ्ट की Maruti Suzuki Alto 800 कार

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने 23 सितंबर को झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) द्वारा आयोजित कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा के टॉपर्स को कार गिफ्ट में दी है. झारखंड में बोर्ड परीक्षा का परिणाम जुलाई में घोषित किया गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्य के शिक्षा मंत्री ने कक्षा 10वीं के बोर्ड के नतीजे घोषित करते समय घोषणा की थी कि वह टॉपर्स को कार गिफ्ट करेंगे. झारखंड मुक्ति मोर्चा के संस्थापक स्वर्गीय बिनोद बिहारी महतो की जयंती के अवसर पर कारों की चाबी 10वीं और 12वीं के टॉपर्स को सौंपी गई. 

मंत्री जगरनाथ महतो ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा, "परम पूज्य बिनोद बिहारी महतो जी के जयंती दिवस के अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष श्री रवींद्रनाथ महतो जी के उपस्थिति में आज मैट्रिक स्टेट टॉपर मनीष कु.कटियार को एवं अमित कुमार (इंटर स्टेट टॉपर ) को प्रोत्साहन पारितोषिक के रूप में एक एक आल्टो कार सौंप दिया गया."

अन्य राज्यों ने भी बोर्ड परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन करने वाले छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए इसी तरह से ईनाम दिए हैं. असम में 75% अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को आनंदाराम बोरुआ पुरस्कार - 20,000 रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया.  प्रज्ञान भारती योजना के तहत 12वीं की बोर्ड परीक्षा में प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण करने वाली 22,000 छात्राओं को स्कूटी दी जाएगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com