JNU Admit Card 2020: जेएनयू एंट्रेंस परीक्षा के लिए NTA ने जारी किए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

JNU Admit Card 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) की एंट्रेंस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं.

JNU Admit Card 2020: जेएनयू एंट्रेंस परीक्षा के लिए NTA ने जारी किए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली :

JNU Admit Card 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) की एंट्रेंस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. जेएनयू की एंट्रेंस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jnuexams.nta.nic.in से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवार अपने एप्लिकेशन नंबर और जन्मतिथि की मदद से लॉग इन करके अपने JNU एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते  हैं. 

जेएनयू एडमिट कार्ड पर उम्मीदवार और परीक्षा से जुड़ी तमाम जानकारी जैसे उम्मीदवार का नाम, फोटोग्राफ, परीक्षा केंद्र का पता, परीक्षा की तारीख और समय आदि चीजें उपलब्ध होंगी. 

JNU Admit Card 2020: ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jnuexams.nta.nic.in पर जाएं. 
- इसके बाद JNUEE 2020 एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें. 
- अब पूछी गई जानकारी जैसे एप्लिकेशन नंबर और जन्मतिथि डालकर सबमिट करें. 
- जेएनयू 2020 एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा. 
- आप अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड करके उसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कब होगी एंट्रेंस परीक्षा?
आधिकारिक जानकारी के अनुसार, JNUEE 2020 5 अक्टूबर से 8 अक्टूबर 2020 तक आयोजित किया जाएगा. JNUEE 2020 पहले 11 से 14 मई के बीच आयोजित किया जाना था, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के चलते परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था. अब यह एग्जाम 5 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा. परीक्षा के दिन उम्मीदवारों को अपना जेएनयूईई एडमिट कार्ड 2020 के साथ एक मान्य फोटो आईडी लानी होगी. उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्रों के अंदर एडमिट कार्ड के बिना आने की इजाज़त नहीं होगी.

कंप्यूटर आधारित होगी परीक्षा
JNUEE 2020 कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) होगा. उम्मीदवारों को अतिरिक्त काम के लिए रफ शीट्स दी जाएंगी. प्रत्येक शिफ्ट के अंत में उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के साथ रफ वर्क शीट भी वापस करनी होगी.