JNU Entrance Exam 2020: जेएनयू एंट्रेंस परीक्षा के लिए तारीखों की घोषणा, जानिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड

JNU Entrance Exam 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) की एंट्रेंस परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है.

JNU Entrance Exam 2020: जेएनयू एंट्रेंस परीक्षा के लिए तारीखों की घोषणा, जानिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

JNU Entrance Exam 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) की एंट्रेंस परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है. आधिकारिक जानकारी के अनुसार, JNUEE 2020 5 अक्टूबर से 8 अक्टूबर 2020 तक आयोजित किया जाएगा. NTA आज यानी 21 सितंबर से JNUEE 2020 के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट jnuexams.nta.nic.in पर जारी करेगी. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन के दौरान जनरेट हुए लॉग इन क्रेडेंशियल की मदद से उन्हें डाउनलोड कर सकेंगे. 

JNUEE 2020 पहले 11 से 14 मई के बीच आयोजित किया जाना था, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के चलते परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था. अब यह एग्जाम 5 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा. परीक्षा के दिन उम्मीदवारों को अपना जेएनयूईई एडमिट कार्ड 2020 के साथ एक मान्य फोटो आईडी लानी होगी. उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्रों के अंदर एडमिट कार्ड के बिना आने की इजाज़त नहीं होगी. 

कंप्यूटर आधारित होगी परीक्षा
JNUEE 2020 कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) होगा. उम्मीदवारों को अतिरिक्त काम के लिए रफ शीट्स दी जाएंगी. प्रत्येक शिफ्ट के अंत में उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के साथ रफ वर्क शीट भी वापस करनी होगी. 

कोरोनावयरस महामारी के चलते एनटीए छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अहम कदम उठाएगा. परीक्षा के दिन छात्रों को मास्क और ग्लव्ज पहनना अनिवार्य होगा और एडमिट कार्ड पर उपलब्ध सभी नियमों का पालन करना होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com