JNU Entrance Exam 2020: कोरोनावायरस के चलते जेएनयू ने बढ़ाई आवेदन करने की तारीख

Coronavirus: कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए जेएनयू ने एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ा दी है.

JNU Entrance Exam 2020: कोरोनावायरस के चलते जेएनयू ने बढ़ाई आवेदन करने की तारीख

JNU ने एंट्रेंस एग्जाम की तारीख को बढ़ा दिया है.

नई दिल्ली:

JNU Entrance Exam 2020: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. कोरोनावायरस के खतरे के चलते सभी तरह की एंट्रेंस परीक्षाएं भी स्थगित की जा रही हैं. अब जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी ने सोमवार को कोरोनावायरस के खतरे के मद्देनजर एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन की तारीख को आगे बढ़ाने का फैसला किया है. बता दें कि हाल ही में कुछ स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सिटी से एंट्रेंस एग्जाम (JNU Exam) के लिए आवेदन की तारीख को आगे बढ़ाने के लिए मांग की थी, जिसके बाद JNU प्रशासन ने स्टूडेंट्स के हित में ये फैसला लिया है. 

जेएनयू (Jawaharlal Nehru University) के वीसी एम जगदीश कुमार ने एक बयान में कहा, "कोविड 19 की वजह से बिगड़े हालातों को ध्यान में रखते हुए जेएनयू ने एंट्रेंस एग्जाम (JNUEE 2020) के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया गया है. स्टूडेंट्स अब इस चीज का लाभ उठा सकते हैं और अपने एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं."

बता दें कि जेएनयू एंट्रेंस एग्जाम ( JNU Entrance Exam) के लिए 2 मार्च से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई थी. 31 मार्च आवेदन करने का आखिरी दिन था, लेकिन अब आवेदन करने की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है. एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड 30 अप्रैल को जारी किए जाएंगे. एंट्रेंस एग्जाम के लिए उम्मीदवारों को 3 घंटे का समय दिया जाता है, जिसमें ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाते हैं. इस एग्जाम में नेगेटिव मार्किंग नहीं होती है. 

जेएनयू एंट्रेंस एग्जाम के जरिए जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में अंडर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट, पीएचडी, एम.फिल आदि कोर्सेस में एडमिशन दिया जाता है.

JNU Entrance Exam 2020 Direct Link To Apply

JNUEE 2020 के लिए ऐसे कर सकते हैं आवेदन 
इच्छुक और योग्य स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट jnuexams.nta.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे.
आवेदन करने के लिए स्टूडेंट्स को पहले रजिस्ट्रेशन कर लॉग इन जनरेट करना होगा.
इसके बाद उन्हें लॉग इन कर एप्लीकेशन फॉर्म भरकर सबमिट करना होगा.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com