JNU Exams: यूनिवर्सिटी खुलने के बाद स्टूडेंट्स दे सकेंगे ऑफलाइन मोड में एग्जाम, जानिए डिटेल

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी  (JNU) ने एक बयान में कहा है कि यूनिवर्सिटी खुलने के बाद स्टूडेंट्स को ऑफलाइन मोड में एग्जाम देने का मौका दिया जाएगा.

JNU Exams: यूनिवर्सिटी खुलने के बाद स्टूडेंट्स दे सकेंगे ऑफलाइन मोड में एग्जाम, जानिए डिटेल

यूनिवर्सिटी खुलने के बाद जेएनयू में स्टूडेंट्स के लिए आयोजित किए जाएंगे ऑफलाइन एग्जाम

नई दिल्ली:

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) ने एक बयान में कहा है कि जो स्टूडेंट्स परीक्षाओं को लिखने के लिए ऑनलाइन सुविधाओं का उपयोग नहीं कर सकते हैं, उन्हें यूनिवर्सिटी खुलने के बाद फिर से ऑफलाइन परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी. यूनिवर्सिटी ने अपने बयान में ये भी साफ किया है कि 9 मई को जारी किए गए अकेडमिक कैलेंडर के अनुसार, सभी कोर्सेस के लिए सिर्फ ऑनलाइन एग्जाम और परीक्षाओं की मूल्यांकन की प्रक्रिया को 31 जुलाई तक पूरा किया जाएगा. 

बयान में कहा गया, "गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार, सभी शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने की तारीख जुलाई के महीने में तय की जाएगी. इस दौरान जो स्टूडेंट्स ऑनलाइन सुविधाओं को उपयोग करके परीक्षा नहीं दे सकते हैं, उन्हें यूनिवर्सिटी के खुलने पर ऑफलाइन मोड में परीक्षाएं देने की अनुमति दी जाएगी. इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है."

Newsbeep

बता दें कि कोरोनावायरस महामारी के चलते देशभर में सभी स्कूल और कॉलेज मार्च के महीने से बंद हैं. लंबे समय से स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी बंद होने से स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन शिक्षा को शुरू किया गया है और कई यूनिवर्सिटी ऑनलाइन ही परीक्षाएं आयोजित कर रही हैं, ताकि स्टूडेंट्स की पढ़ाई और अकेडमिक कैलेंडर का नुकसान न हो.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं, गृह मंत्रालय ने पिछले हफ्ते कहा था कि देश में स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ विचार-विमर्श करने के बाद जुलाई के महीने में खोले जा सकेंगे. अब देखना ये होगा कि कोरोनावायरस महामारी के बीच स्टूडेंट्स को कब अपने स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी में जाने का मौका मिलेगा.