NDTV Khabar

जेएनयू के प्रोफेसर राकेश भटनागर बीएचयू के कुलपति नियुक्त

मानव संसाधन विकास मंत्रालय( एचआरडी) ने आज बताया कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर राकेश भटनागर को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय( बीएचयू) का कुलपति नियुक्त किया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जेएनयू के प्रोफेसर राकेश भटनागर बीएचयू के कुलपति नियुक्त
नई दिल्ली: मानव संसाधन विकास मंत्रालय( एचआरडी) ने आज बताया कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर राकेश भटनागर को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय( बीएचयू) का कुलपति नियुक्त किया गया. भटनागर साल 2012-2013 तक कुमायूं विश्वविद्यालय के कुलपति थे। वह पिछले दो दशक से जेएनयू में पढ़ा रहे हैं और वह माइक्रो बायोलोजी क्षेत्र से जुड़े हुए हैं. मानव संसाधन विकास मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद( जो इस विश्वविद्यालय के विजिटर भी हैं) ने इस सप्ताह भटनागर की नियुक्ति को मंजूरी दे दी.

भटनागर बीएचयू के रजिस्ट्रार नीरज त्रिपाठी से प्रभार ग्रहण करेंगे. त्रिपाठी इस शीर्ष पद के अतिरिक्त प्रभार को पिछले साल अक्तूबर से संभाल रहे हैं. शुक्रवार देर रात बीएचयू के सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी डॉ. राजेश सिंह की तरफ से जारी किए गए मेल में बताया गया कि जेएनयू के प्रोफेसर राकेश भटनागर को बीएचयू के कुलपति के रूप में नियुक्त किया गया है. इस संबंध में बीएचयू प्रशासन को ई-मेल प्राप्त हो गया है. 

टिप्पणियां
गौरतलब है कि विश्वविद्यालय में 26 नवंबर 2017 को कुलपति प्रोफेसर गिरीशचन्द्र त्रिपाठी का कार्यकाल खत्म होने के बाद से ही नए कुलपति की नियुक्ति को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही थी.

(इनपुट-भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement