NDTV Khabar

अब मई-जून की जगह दिसंबर में प्रवेश परीक्षा करायेगा जेएनयू

2018 के लिये प्रवेश परीक्षा इस साल दिसंबर में आयोजित की जायेगी. परीक्षा कराने के तौर तरीकों के लिये एक समिति गठित की गयी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब मई-जून की जगह दिसंबर में प्रवेश परीक्षा करायेगा जेएनयू

जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय (जेएनयू)

नयी दिल्ली:

जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय (जेएनयू) ने अपनी सालाना प्रवेश परीक्षा के समय में बदलाव किया है. देश का प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय इस साल से अपने सभी कोर्सेज के लिये प्रवेश परीक्षायें मई-जून की बजाय दिसंबर में करायेग. यह सुझाव विश्वविद्यालय की शैक्षणिक परिषद द्वारा एक बैठक में दो साल पहले दिया गया था जिस पर स्थायी समिति की बैठक में मुहर लगाई गई थी. इसकी व्यवहारिकता के अध्ययन के लिये इसे टाल दिया गया था.

जेएनयू के कुलपति एम जगदीश कुमार ने बताया, ‘‘2018 के लिये प्रवेश परीक्षा इस साल दिसंबर में आयोजित की जायेगी. परीक्षा कराने के तौर तरीकों के लिये एक समिति गठित की गयी है.’’ उन्होंने कहा कि हम उस प्रस्ताव को अमल में ला रहे हैं जिसे काफी पहले मंजूरी मिल गयी थी.

कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय एमफिल और पीएचडी पाठ्यक्रमों के लिये शिक्षकों के पास सभी रिक्त पदों को दिसंबर तक भरेगा.


टिप्पणियां

उन्होंने कहा, ‘‘हम केंद्रों से भी कह रहे हैं कि वह प्रत्येक शिक्षक के पास उपलब्ध रिक्तियों के बारे में हमें बताये. एक बार यह जानकारी मिलने के बाद विवरणिका में इसे डाला जायेगा. यह केंद्रों की जिम्मेदारी है कि वह हमें रिक्तियों के बारे में बतायें.’’

इनपुट एजेंसी से
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement