JNUEE 2020: एनटीए ने जारी की फाइनल आंसर की, जानिए कब आएगा रिजल्ट

JNUEE 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (JNUEE 2020) की फाइनल आंसर की जारी कर दी है.

JNUEE 2020: एनटीए ने जारी की फाइनल आंसर की, जानिए कब आएगा रिजल्ट

JNUEE 2020: एनटीए ने जारी की फाइनल आंसर की.

नई दिल्ली:

JNUEE 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (JNUEE 2020) की फाइनल आंसर की जारी कर दी है. जेएनयू प्रवेश परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jnuexams.nta.nic.in से फाइनल आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. सभी सब्जेक्ट्स के लिए आंसर की पीडीएफ फाइल के रूप में जारी की गई है. आंसर की में JNUEE 2020 में पूछे गए सभी प्रश्न और उनके सही उत्तर उपलब्ध हैं. 

JNUEE 2020 की प्रोविजनल आंसर की 21 अक्टूबर को जारी की गई थी. इसके बाद उम्मीदवारों को प्रत्येक सवाल के लिए 1000 रुपये जमा करके आपत्ति उठाने का मौका दिया गया था. 

Download JNUEE 2020 Answer Key

JNU Final Answer Key 2020: ऐसे डाउनलोड करें फाइनल आंसर की

- JNUEE 2020 आंसर की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jnuexams.nta.nic.in पर जाएं. 
- इसके बाद ‘Question Papers Administered and Final Answer Key' के लिंक पर क्लिक करें. 
- सब्जेक्ट सेलेक्ट करके अब ‘View Document' के लिंक पर क्लिक करें.
- इसके बाद आप पीडीएफ फाइल के रूप में आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. 

Newsbeep

जेएनयू की फाइनल आंसर की में सभी सवालों के सही जवाब हैं, जो एंट्रेंस परीक्षा में पूछे गए थे. फाइनल आंसर की जारी होने के बाद एनटीए अब जल्द ही परीक्षा का परिणाम जारी कर सकती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कब हुई थी परीक्षा?
JNUEE 2020 अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम में एडमिशन के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित किया गया था.  ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए JNU प्रवेश परीक्षा 2020 का आयोजन 6 अक्टूबर को किया गया था, जबकि पोस्टग्रेजुएशन कोर्सेज के लिए जेएनयू 2020 की प्रवेश परीक्षा 5 से 8 अक्टूबर के बीच आयोजित की गई थी.