NDTV Khabar

जानिए किस महीने आएगा Karnataka PUC 2018 का रिजल्‍ट

53 नए मूल्यांकन केंद्रों के साथ, आकलन प्रक्रिया के लिए इस वर्ष 23980 मूल्यांकनकर्ता नियुक्त किए गए हैं. परिणामों की घोषणा के तुरंत बाद, पूरक परीक्षा मई में आयोजित की जाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जानिए किस महीने आएगा Karnataka PUC 2018 का रिजल्‍ट

कर्नाटक पीयूसी 2018 का रिजल्‍ट 30 अप्रैल को घोषित किया जाएगा. मार्च में प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री, तनवीर सैत ने पुष्टि की थी कि पीयूसी परिणाम अप्रैल के अंत तक घोषित किया जाएगा. परिणाम इस वर्ष 7 लाख छात्रों के लिए घोषित किया जाएगा. इन परिक्षाओं का आयोजन मार्च में किया गया था. 53 नए मूल्यांकन केंद्रों के साथ, आकलन प्रक्रिया के लिए इस वर्ष 23980 मूल्यांकनकर्ता नियुक्त किए गए हैं. परिणामों की घोषणा के तुरंत बाद, पूरक परीक्षा मई में आयोजित की जाएगी. कर्नाटक एसएससीसी का परिणाम मई के पहले सप्ताह में घोषित किया जाएगा.
 

उम्‍मीदवार अपना कर्नाटक पीयूसी का रिजल्‍ट ऑफिशियल वेबसाइट karresults.nic.in पर जाकर देख सकते हैं. अप्रैल के अंत तक परिणामों की घोषणा करने का निर्णय छात्रों के हित में लिया गया है ताकि वे अपने उच्च शिक्षा के लिए अप्‍लाई कर सकें, क्योंकि कर्नाटक में मई के दूसरे सप्ताह में चुनाव होने वाले हैं.
  कर्नाटक पीयूसी एग्‍जाम के बारे में
हर साल 7 से 10 लाख छात्र कर्नाटक सरकार द्वारा पेश किए गए 2 साल के प्री-यूनिवर्सिटी कोर्स (पीयूसी) में दाखिला लेते हैं. विभाग द्वारा पेश किए गए पाठ्यक्रमों को व्यापक रूप से मानविकी (कला), विज्ञान और वाणिज्य की श्रेणियों के तहत वर्गीकृत किया जाता है. प्री-यूनिवर्सिटी पाठ्यक्रम में 23 विषयों, 11 भाषाओं और 50 संयोजन है.
 
टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement