NDTV Khabar

Karnataka PUC 2018 का आज जारी होगा रिजल्‍ट

Karnataka PUC 2018: फिलहाल परिणाम घोषित होने का कोई समय निर्धारित नहीं किया गया है. हालांकि सूत्रों के अनुसार कहा जा रहा है कि रिजल्‍ट सुबह 11 बजे तक घोषित किए जाएंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Karnataka PUC 2018 का आज जारी होगा रिजल्‍ट

Karnataka PUC 2018: छात्रों को बेसब्री से है रिजल्‍ट का इंतजार

टिप्पणियां
कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा बोर्ड (KSEEB) आज PUC परिणामों की घोषणा करेगा. कर्नाटक पीयूसी 2018 के रिजल्‍ट की तारीख की कुछ दिन पहले ही पुष्टि की गई थी. छात्र आज आधिकारिक वेबसाइट karresults.nic.in पर जाकर अपना रिजल्‍ट देख पाएंगे. रिजल्‍ट के अपडेट kseeb.kar.nic.in और results.nic.in पर भी उपलब्ध होंगे. मार्च में, शिक्षा मंत्री तनवीर सैट ने पुष्टि की थी कि चुनाव के कारण अप्रैल में कर्नाटक पीयूसी के नतीजे घोषित किए जाएंगे. रिजल्‍ट देखने के लिए छात्रों को अपने रोल नम्‍बर, डेट ऑफ बर्थ और स्‍कूल कोड की जरूरत होगी. फिलहाल परिणाम घोषित होने का कोई समय निर्धारित नहीं किया गया है. हालांकि सूत्रों के अनुसार कहा जा रहा है कि रिजल्‍ट सुबह 11 बजे तक घोषित किए जाएंगे.
  इस वर्ष रिजल्‍ट 7 लाख छात्रों के लिए घोषित किया जाएगा. परीक्षा मार्च में आयोजित की गई थी. 53 नए मूल्यांकन केंद्रों के साथ, आकलन प्रक्रिया के लिए इस वर्ष 23980 मूल्यांकनकर्ता नियुक्त किए गए हैं.

हो सकता है कि एक साथ कई परिणाम आने के चलते पीयूसी की आधिकारिक वेबसाइट प्रतिक्रिया देना बंद कर दे. ऐसे में छात्रों को बार-बार वेबसाइट के पेज को लोड करने से बचना चाहिए. इसके बजाय थोड़ी देर बाद पुनः प्रयास करें. छात्र अपने परिणाम थर्ड पार्टी की वेबसाइटों जैसे manabadi.com, indiaresults.com, examresults.net पर भी देख सकते हैं.
  कर्नाटक पीयूसी एग्‍जाम के बारे में
हर साल 7 से 10 लाख छात्र कर्नाटक सरकार द्वारा पेश किए गए 2 साल के प्री-यूनिवर्सिटी कोर्स (पीयूसी) में दाखिला लेते हैं. विभाग द्वारा पेश किए गए पाठ्यक्रमों को व्यापक रूप से मानविकी (कला), विज्ञान और वाणिज्य की श्रेणियों के तहत वर्गीकृत किया जाता है. प्री-यूनिवर्सिटी पाठ्यक्रम में 23 विषयों, 11 भाषाओं और 50 संयोजन है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement