NDTV Khabar

Karnataka SSLC Result 2018: इस दिन जारी होगा 10वीं का परिणाम

कर्नाटक सेकेंड्री एग्जामिनेशन बोर्ड (KSEEB) 7 मई को 10वीं की परीक्षा का परिणाम घोषित करेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Karnataka SSLC Result 2018: इस दिन जारी होगा 10वीं का परिणाम
कर्नाटक सेकेंड्री एग्जामिनेशन बोर्ड (KSEEB) 7 मई को 10वीं की परीक्षा का परिणाम घोषित करेगा. बोर्ड के एक अधिकारी के मुताबिक बोर्ड अपनी आधिकारिक रिजल्ट वेबसाइट www.karresults.nic.in. पर परिणाम जारी करेगा. अधिकारी ने ये भी बताया कि आगामी चुनावों को लेकर राज्य में 27 मार्च से आचार संहिता लागू है इस वजह से शिक्षा मंत्री रिजल्ट जारी नहीं करेंगे बल्कि रिजल्ट एजुकेशन बोर्ड ही जारी करेगा.

टिप्पणियां
अधिकारी ने बताया कि 7 मई को किसी वक्त बोर्ड  SSLC (10वीं ) का परिणाम घोषित कर सकता है. SSLC की परीक्षा 6 अप्रैल को खत्म हुई थी. 
 
कर्नाटक सेंकेंड्री बोर्ड 10वीं की परीक्षा का परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाईट http://kseeb.kar.nic.in/. पर भी जारी करेगा. राज्य प्राइमरी और सेंकेंड्री शिक्षा मंत्री तनवीर सेठ ने कहा कि पूरे राज्य में 2817 परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्वक परीक्षाएं संपन्न हुईं. परीक्षा का परिणाम बोर्ड की पार्टनर वेबसाइट examresults.net. पर भी जारी किया जाएगा. 
 
इस साल 10वीं की परीक्षा में 51 छात्रों को परीक्षा से अयोग्य घोषित किया गया था वहीं 2.73 प्रतिशत छात्र परीक्षा में शामिल नहीं हुए. पिछले साल 10वीं की परीक्षा का परिणाम 12 मई को घोषित किया गाय था. 

कर्नाटक बोर्ड के मुताबिक हर साल अप्रैल में 8.50 लाख छात्र और जून में 1.50 लाख छात्र SSLC की परीक्षाओं में शामिल होते हैं. 
 
करियर से संबंधित अन्य ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement