NDTV Khabar

Karnataka SSLC 2018: आज जारी होगा रिजल्‍ट

कर्नाटक में 10वीं क्‍लास की परीक्षा को एसएसएलसी परीक्षा के रूप में जाना जाता है. छात्र आधिकारिक वेबसाइट karresults.nic.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Karnataka SSLC 2018: आज जारी होगा रिजल्‍ट

Karnataka SSLC Result: छात्रों को है परिणाम का बेसब्री से इंतजार

Karnataka SSLC के परिणाम आज सुबह 11 बजे घोषित किए जाएंगे.  कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा बोर्ड या KSEEB  परिणाम ऑनलाइन घोषित करेगा. SSLC  परीक्षा का आयोजन  6 अप्रैल 2018 को किया गया था. कर्नाटक में 10वीं क्‍लास की परीक्षा को एसएसएलसी परीक्षा के रूप में जाना जाता है. छात्र आधिकारिक वेबसाइट karresults.nic.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं. SSLC के परिणाम शिक्षा मंत्री द्वारा घोषित नहीं किए जाएंगे. रिजल्‍ट कर्नाटक शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों द्वारा जारी किए जाएंगे.
 


राज्य प्राइमरी और सेंकेंड्री शिक्षा मंत्री तनवीर सेठ ने कहा कि पूरे राज्य में 2817 परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्वक परीक्षाएं खत्‍म हुईं थी. एग्‍जाम का रिजल्‍ट बोर्ड की पार्टनर वेबसाइट examresults.net. पर भी जारी किया जाएगा. 
  इस साल 10वीं की परीक्षा में 51 छात्रों को परीक्षा से अयोग्य घोषित किया गया था वहीं 2.73 प्रतिशत छात्र परीक्षा में शामिल नहीं हुए. पिछले साल 10वीं की परीक्षा का परिणाम 12 मई को घोषित किया गया था.  कर्नाटक बोर्ड के मुताबिक हर साल अप्रैल में 8.50 लाख छात्र और जून में 1.50 लाख छात्र SSLC की परीक्षाओं में शामिल होते हैं. 
 
करियर से संबंधित अन्य ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें.
टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement