KCET , UGET 2021: कर्नाटक ने इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं की तारीखें की घोषित, यहां देखें शेड्यूल

KCET , UGET 2021: कर्नाटक की दो इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा हो गई है.

KCET , UGET 2021: कर्नाटक ने इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं की तारीखें की घोषित, यहां देखें शेड्यूल

KCET , UGET 2021: कर्नाटक ने इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं की तारीखें घोषित कर दी हैं.

नई दिल्ली:

KCET , UGET 2021: कर्नाटक की दो इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा हो गई है. कर्नाटक एग्जामिनेशन अथॉरिटी (KEA) 7 और 8 जुलाई 2021 को कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (KCET) 2021 आयोजित करेगी. कॉन्सोर्टियम ऑफ मेडिकल, इंजीनियरिंग और डेंटल कॉलेज ऑफ कर्नाटक (COMEDK) 20 जून को स्नातक इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए अंडर ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट (UGET) 2021 आयोजित करेगा.

KCET 2021 के बायोलॉजी और मैथेमेटिक्स के पेपर 7 जुलाई को होंगे और फिजिक्स और केमिस्ट्री की परीक्षाएं 8 जुलाई को आयोजित की जाएंगी. होरानाडू और गादिनाडु कन्नडिगा के छात्रों के लिए परीक्षाएं 9 जुलाई 2021 को आयोजित की जाएंगी.

दोनों प्रवेश परीक्षाओं से संबंधित अधिक जानकारी जल्द ही आधिकारिक वेबसाइटों - kea.kar.nic.in और comedk.org पर जारी की जाएगी.


KCET 2021 और COMEDK UGET 2021 में अंतर क्या है?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


केसीईटी एक राज्य स्तर की प्रवेश परीक्षा है, जिसमें केवल कर्नाटक के छात्र ही उपस्थित हो सकते हैं. दूसरी ओर यूजीईटी एक राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है, जिसमें विभिन्न राज्यों के छात्र कर्नाटक के प्रतिभागी संस्थानों में प्रवेश के लिए शामिल हो सकते हैं. कर्नाटक के छात्र केसीईटी और यूजीईटी दोनों परीक्षाओं में शामिल हो सकते हैं.