KVS Results 2020: केवीएस पहली क्लास से 8वीं तक सभी स्टूडेंट्स को करेगा पास

Coronavirus: देश के केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) पहली क्लास से 8वीं क्लास के सभी स्टूडेंट्स को पास करेंगे. चाहें उन्होंने परीक्षा दी हो या फिर किसी कारण नहीं भी दे पाए हों तभी भी सभी स्टूडेंट्स को पास किया जाएगा.

KVS Results 2020: केवीएस पहली क्लास से 8वीं तक सभी स्टूडेंट्स को करेगा पास

KVS पहली क्लास से 8वीं क्लास के सभी स्टूडेंट्स को पास करेंगे.

खास बातें

  • KVS पहली क्लास से 8वीं क्लास के सभी स्टूडेंट्स को पास करेंगे.
  • जिन स्टूडेंट्स ने एग्जाम नहीं दिए उन्हें भी पास किया जाएगा.
  • कोरोनावायरस के मद्देनजर ये फैसला लिया गया.
नई दिल्ली:

KVS Results 2020: चीन के बाद अब भारत भी कोरोनावायरस की चपेट में है. कोरोनावायरस के खतरे के मद्देनजर पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है. इसी बीच अब एक बड़ी खबर सामने आई है. कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते देश के सभी केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) पहली क्लास से 8वीं क्लास तक सभी स्टूडेंट्स को पास करेंगे, चाहें उन्होंने एग्जाम दिए हों या फिर नहीं. 

अधिकारी ने मंगलवार को बताया, "केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) ने ये फैसला किया है कि पहली क्लास से 8वीं क्लास के सभी स्टूडेंट्स को पास किया जाएगा. चाहें उन्होंने परीक्षा दी हो या फिर किसी कारण नहीं भी दे पाएं हों तो तब भी सभी स्टूडेंट्स को पास किया जाएगा. उसी हिसाब से स्टूडेंट्स की फीस का वेरिफिकेशन किया जाएगा." बता दें कि सभी केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) ने कोरोनावायरस की वजह से स्कूल 31 मार्च तक बंद कर दिए थे.  

गुजरात सरकार पहली से 9वीं और 11वीं क्लास के स्टूडेंट्स को करेगी पास

गुजरात सरकार ने घोषणा की है कि पहली क्लास से लेकर 9वीं क्लास तक और 11वीं के स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा दिए ही पास किया जाएगा और सभी स्कूल फिलहाल बंद रहेंगे. वहीं गुजरात के 10वीं और 12वीं की बोर्ड की परीक्षाएं पहले ही हो चुकी हैं.

लेकिन दूसरी क्लासेस के एग्जाम नहीं हो पाए थे, क्योंकि 15 मार्च से कोरोनावायरस के डर से सभी स्कूल बंद कर दिए गए थे. इसी के मद्देनजर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने पहली क्लास से 9वीं क्लास तक और 11वीं के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए ही पास करने का फैसला किया है. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)