आज आएगा Kerala Entrance KEAM 2017 का रिजल्‍ट, Cee-kerala.org पर करें चैक

KEAM मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए भी आयोजित की जाती थी, लेकिन इसे राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा यानी NEET ने बदल दिया है. KEAM का रिजल्‍ट DHSE (कक्षा 12वीं) और VHSE (कक्षा 12वीं वोकेशनल) परिणाम आने के बाद आ रहा है.

आज आएगा Kerala Entrance KEAM 2017 का रिजल्‍ट, Cee-kerala.org पर करें चैक

आज आएगा Kerala Entrance KEAM 2017 का रिजल्‍ट, Cee-kerala.org पर करें चैक

ऑफिस ऑफ कमिशनर ऑफ एंट्रेस एग्‍जाम (CEE), केरल आज KEAM 2017 का रिजल्‍ट जारी करेगा. KEAM 2017 परीक्षा सरकार, सरकारी सहायता प्राप्त, निजी कॉलेजों द्वारा दी गई स्नातक इंजीनियरिंग और फार्मेसी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है. इससे पहले KEAM मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए भी आयोजित की जाती थी, लेकिन इसे राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा यानी NEET ने बदल दिया है. KEAM का रिजल्‍ट DHSE (कक्षा 12वीं) और VHSE (कक्षा 12वीं वोकेशनल) परिणाम आने के बाद आ रहा है.

KEAM 2017 एग्‍जाम का आयोजन 24 अप्रैल और 25 अप्रैल को किया गया था. 24 अप्रैल को भौतिकी और रसायन शास्त्र का एग्‍जाम हुआ था जबकि 25 अप्रैल को गणित का पेपर हुआ था.

Newsbeep

उम्‍मीदवारों को एडमिशन 50-50 के आधार पर दिया जाएगा. 50 फीसदी महत्व KEAM एग्‍जाम में प्राप्‍त अंकों को किया जाएगा. अगर किसी उम्मीदवार ने 12वीं कक्षा में रसायन विज्ञान का अध्ययन नहीं किया है तो उसके क्‍म्‍प्‍यूटर सांइस के अंकों को काउंट किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यदि उम्मीदवार ने रसायन विज्ञान और कम्प्यूटर साइंस का अध्ययन नहीं किया है, तो जैव प्रौद्योगिकी में प्राप्‍त किए गए अंक पर विचार किया जाएगा. वहीं यदि छात्र ने तीनों में से किसी भी विषय का उल्लेख नहीं किया है, तो जीवविज्ञान में दिए गए अंक पर विचार किया जाएगा.