NDTV Khabar

Kerala VHSE Allotment 2017: एडमिशन लेने का आज है आखिरी दिन

आज 3 बजे तक छात्र अपने एडमिशन को लेकर फाइनल डिसीजन ले सकते हैं. केरल के VHSE विभाग ने 2017-2018 के शैक्षणिक सत्र के लिए चयनित छात्रों को प्रवेश देने के लिए आवंटन सूची जारी की थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Kerala VHSE Allotment 2017: एडमिशन लेने का आज है आखिरी दिन

Kerala VHSE Allotment 2017: एडमिशन लेने का आज है आखिरी दिन

केरल वोकेशनल उच्च माध्यमिक शिक्षा (VSHE) विभाग द्वारा जारी पहली अलॉटमेंट लिस्‍ट में सिलेक्‍ट किए गए स्‍टूडेंट्स का एडमिशन कंफर्म करने का आज अंतिम दिन है. आज 3 बजे तक छात्र अपने एडमिशन को लेकर फाइनल डिसीजन ले सकते हैं. केरल के VHSE विभाग ने 2017-2018 के शैक्षणिक सत्र के लिए चयनित छात्रों को प्रवेश देने के लिए आवंटन सूची जारी की थी. यह सूची केरल वीएचएसई विभाग के आधिकारिक वेब पोर्टल पर उपलब्ध है. पहली अलॉटमेंट लिस्‍ट 16 जून को जारी की गई थी. डिपार्टमेंट अगली लिस्‍ट 21 जून 2017 को जारी करेगा.

तीसरी अलोटमेंट लिस्‍ट भी जारी की जाएगी, जो 24 जून 2017 को आएगी. ज्‍वाइनिंग प्रोसेस पूरा होने के बाद वोकेशनल उच्च माध्यमिक कोर्स की फर्स्‍ट ईयर की क्‍लासेज 28 जून 2017 को शुरू हो जाएंगी.

आपको बता दें कि केरल VHSE और DHSE के रिजल्‍ट की घोषणा 15 मई 2017 को की गई थी.

1990 में हुई थी केरल बोर्ड की स्थापना
केरल बोर्ड ऑफ एजुकेशन की स्थापना साल 1990 में हुई थी जो केरल सरकार के अंतर्गत काम करता है. जब से बोर्ड ऑफ एजुकेशन की स्थापना हुई है SSCL यानी 10वीं और HSE यानी 12वीं की परीक्षा का आयोजन बोर्ड ही करवाता है.
केरल में सबसे ज्यादा साक्षरता

भारत में सबसे ज्यादा साक्षरता का प्रतिशत केरल में है. जहां राष्ट्रीय स्तर पर साक्षरता दर 65.38 फीसदी है, तो वहीं केरल की साक्षरता 90.86 फीसदी है. राज्य में एजुकेशन सिस्टम भी सबसे ज्यादा एडवांस और विकसित है. केरला में ज्यादातर स्कूल प्राइवेट या सरकार द्वारा संचालित हैं और सभी सीबीएससी, आईसीएससी, केरला स्कूल एजुकेशन बोर्ड से संचालित हैं.


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement