Kerala VHSE first year improvement: घोषित हुए परिणाम, जानें- कैसे करें चेक

केरल वोकेशनल हायर सेकेंडरी परीक्षा (VHSE) ने फर्स्ट ईयर इंप्रूवमेंट का रिजल्ट जारी कर दिया है. जो उम्मीदवार परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट keralaresults.nic पर जाकर परिणाम चेक कर सकते हैं.

Kerala VHSE first year improvement: घोषित हुए परिणाम, जानें- कैसे करें चेक

Kerala VHSE first year improvement Result

नई दिल्ली:

Kerala VHSE first year improvement: केरल वोकेशनल हायर सेकेंडरी परीक्षा (VHSE) ने फर्स्ट ईयर इंप्रूवमेंट का रिजल्ट जारी कर दिया है. जो उम्मीदवार परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट
keralaresults.nic पर जाकर परिणाम चेक कर सकते हैं.

उच्चतर माध्यमिक शिक्षा, केरल सरकार ने प्रथम वर्ष के NSQF, VHSE, DHSE परीक्षा के लिए आयोजित करेक्शन परीक्षाओं का परिणाम घोषित किया. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट keralaresults.nic.in से अपने अंकों की जांच कर सकते हैं. DHSE सप्लीमेंट्री परीक्षा 18 से 23 दिसंबर के बीच आयोजित की गई थी.  बता दें. उम्मीदवार लंबे समय से परिणाम का इंतजार कर रहे थे. परिणाम विभिन्न अन्य वेबसाइटों - kerala.gov.in, keralaresults.nic.in, results.itschool.gov.in, cdit.org, prd.kerala.gov.in, results.nic.in, educationkerala.gov.in और examresults.net/kerala पर भी उपलब्ध होंगे. जो लोग परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे नीचे दिए गए स्टेप्स  का पालन करके अपना परिणाम देख सकते हैं.

Kerala VHSE First Year improvement exam result 2020: जानें- कैसे करें चेक

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट keralaresults.nic.in पर जाएं.

स्टेप 2- 'VHSE FIRST YEAR IMPROVEMENT EXAM RESULTS - 2020' लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3-  अब मांगी गई जानकारी भरें और सबमिट करें.

स्टेप 4-  रिजल्ट आपके स्क्रीन पर होगा.

स्टेप 5-  भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें. (रिजल्ट डायरेक्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें)

DHSE प्लस एक परीक्षा को पास करने के लिए, एक उम्मीदवार को 100 में से प्रत्येक विषय में न्यूनतम 35 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे. थ्योरी और प्रैक्टिकल परीक्षा से जुड़े विज्ञान विषय के लिए, पास होने के लिए न्यूनतम अंक 75 में से 20 और प्रैक्टिकल में 25 में से 15 अंक हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com