KVS Admission 2020: पहली कक्षा में एडमिशन के लिए केंद्रीय विद्यालयों में शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया

KVS Admission 2020: केंद्रीय विद्यालय संगठन  (KVS) ने पहली कक्षा में एडमिशन के लिए आधिकारिक पोर्टल kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर ऑनलाइन पंजीकरण शुरू कर दिया है.

KVS Admission 2020: पहली कक्षा में एडमिशन के लिए केंद्रीय विद्यालयों में शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया

एडमिशन के लिए केंद्रीय विद्यालयों में शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया.

नई दिल्ली:

KVS Admission 2020: केंद्रीय विद्यालय संगठन  (KVS) ने पहली कक्षा में एडमिशन के लिए आधिकारिक पोर्टल kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर ऑनलाइन पंजीकरण शुरू कर दिया है. सत्र 2020-21 के लिए पहली क्लास में एडमिशन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 20 जुलाई, 2020 (सुबह 10 बजे) से शुरू हो गया है और 7 अगस्त, 2020 (शाम 7 बजे) तक पहली क्लास में एडमिशन के लिए पंजीकरण कराया जा सकता है. अगर वैकेंसी होती है तो कक्षा 2 और उससे ऊपर की क्लासेस के लिए भी पंजीकरण 20 जुलाई को सुबह 8 बजे से शुरू हो गया है.  

केंद्रीय विद्यालय संगठन  (KVS) में एडमिशन से जुड़ी तमाम तरह की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर उपलब्ध है. KVS ने अभिभावकों से कहा कि वे एडमिशन की जानकारी के लिए स्कूल न आएं. 

KVS ने एक बयान में कहा, "माता-पिता से अनुरोध है किया जाता है कि वे एक जगह एकत्रित होने से बचने के लिए केंद्रीय विद्यालयों का दौरा न करें. पंजीकरण फॉर्म भरकर, उसे स्कैन करें और इसे केवल ईमेल के माध्यम से ही संबंधित केवी को भेज दें."

KVS ऑनलाइन एडमिशन के लिए मोबाइल ऐप आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है. आधिकारिक बयान में कहा गया है कि KVS ऑनलाइन एडमिशन ऐप Google Play Store (Android) से भी डाउनलोड की जा सकती है. 

OBC रिजर्वेशन

Newsbeep

मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा दिसंबर 2019 में तय किए गए नियमों के मुताबिक,  2020-21 से अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिए 27 फीसदी सीटें रिजर्व्ड होंगी. बता दें कि पहली कक्षा में एडमिशन के लिए पंजीकरण 7 अगस्त को समाप्त होगा, जबकि कक्षा 2 और उससे अधिक क्लास के लिए पंजीकरण 25 जुलाई को शाम 4 बजे समाप्त होगा. कक्षा 1 के अलावा अन्य कक्षाओं के लिए पंजीकरण ऑफ़लाइन किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


11वीं क्लास में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म केवीएस की वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर उपलब्ध है. 11वीं क्लास में एडमिशन 10वीं के नंबरों के आधार पर दिया जाएगा. वहीं, 9वीं क्लास में एडमिशन एंट्रेंस एग्जाम के आधार पर दिया  जाएगा.