Lockdwon के बीच KVS की नई पहल, स्टूडेंट के लिए इस दिन से शुरू कर रहा लाइव प्रोग्राम

KVS के लाइव प्रोग्राम के शेड्यूल में तारीख और समय के हिसाब से क्लासेस के बारे में जानकारी दी गई है. इसके साथ ही क्लास लेने वाले एक्सपर्ट का नाम भी बताया गया है.

Lockdwon के बीच KVS की नई पहल, स्टूडेंट के लिए इस दिन से शुरू कर रहा लाइव प्रोग्राम

KVS ऑनलाइन लाइव प्रोग्राम शुरू कर रहा है.

नई दिल्ली:

केंद्रीय विद्यालय संगठन  (KVS) स्टूडेंट्स के लिए 7 मई से ऑनलाइन लाइव प्रोग्राम शुरू कर रहा है. ये प्रोग्राम 7 मई से शुरू होकर 17 मई तक SWAYAM प्रभा चैनल पर आयोजित किए जाएंगे. इस ऑनलाइन प्रोग्राम का शेड्यूल सब्जेक्ट के हिसाब से जारी कर दिया गया है. केवीएस ने लाइव प्रोग्राम का पूरा शेड्यूल अपने आधिकारिक ट्टिवर अकाउंट पर साझा किया है.

KVS के लाइव प्रोग्राम के शेड्यूल में तारीख और समय के हिसाब से कक्षाओं के बारे में जानकारी दी गई है. इसके साथ ही क्लास लेने वाले एक्सपर्ट का नाम भी बताया गया  है. इस प्रोग्राम के लिए इच्छुक स्‍टूडेंट केवीएस की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए इसमें शामिल हो सकते हैं. 

केंद्रीय विद्यालय संगठन ने इस बारे में ट्वीट करके जानकारी दी है. ट्वीट में लाइव प्रोग्राम का समय और शेड्यूल भी बताया गया है. बता दें कि कोरोनावायरस लॉकडाउन के बीच केवीएस अप्रैल के पहले सप्ताह से स्टूडेंट्स को ऑनलाइन पढ़ा रहे हैं. सिर्फ दो दिनों के अंदर कक्षाओं के सोशल मीडिया हैंडल पर करीब 90 हजार से ज्यादा व्यूज और 40 हजार से ज्यादा कमेंट रिकॉर्ड किए गए थे
    
बता दें कि केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने देश के सभी शैक्षणिक संस्थानों के प्रमुखों को सलाह दी थी कि वे लॉकडाउन की अवधि के दौरान बच्चों को डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए पढ़ाएं और उनके समय का सही सद्पयोग कराने और एकेडमिक कैलेंडर के साथ संयम रखने के उद्देश्य से डिजिटल प्लेटफॉर्मों का अधिकतम उपयोग करें. 
                 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com