राज्यसभा में उठा शिक्षा का मुद्दा, तिरूचि शिवा ने कहा- डिजिटल माध्यम से दी जा रही शिक्षा से बड़ी संख्या में बच्चे वंचित

द्रमुक के तिरूचि शिवा ने कोविड 19 महामारी के इस दौर में बच्चों को डिजिटल माध्यम से शिक्षा दिए जाने का मुद्दा विशेष उल्लेख के जरिये उठाया.

राज्यसभा में उठा शिक्षा का मुद्दा, तिरूचि शिवा ने कहा-  डिजिटल माध्यम से दी जा रही शिक्षा से बड़ी संख्या में बच्चे वंचित

डिजिटल माध्यम से दी जा रही शिक्षा से बड़ूी संख्या में बच्चे वंचित हैं.

नई दिल्ली:

कोविड 19 (Covid 19) महामारी के इस दौर में बच्चों को डिजिटल माध्यम से शिक्षा दिए जाने का जिक्र करते हुए मंगलवार को राज्यसभा में एक सदस्य ने कहा कि संसाधनों के अभाव में बड़ी संख्या में बच्चे, खास कर ग्रामीण इलाकों के, शिक्षा से वंचित हैं. द्रमुक के तिरूचि शिवा ने कोविड 19 महामारी के इस दौर में बच्चों को डिजिटल माध्यम से शिक्षा दिए जाने का मुद्दा विशेष उल्लेख के जरिये उठाया.

शिवा ने कहा कि कोविड 19 के मामले बढ़ रहे हैं और स्कूल बंद हैं. बच्चों को डिजिटल माध्यम से पढ़ाया जा रहा है. यह ठीक है लेकिन सभी बच्चों को इस तरीके से शिक्षा उपलब्ध नहीं हो पा रही है. उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाकों में या तो बच्चों की इंटरनेट तक पहुंच नहीं है या वहां कनेक्टिविटी का अभाव है. संसाधनों के अभाव में कई बच्चे डिजिटल शिक्षा से वंचित हैं जो चिंताजनक बात है.

समस्या की गंभीरता को देखते हुए सरकार को इस संबंध में तत्काल कदम उठाना चाहिए. सभापति एम वेंकैया नायडू ने कहा ''यह बहुत ही महत्वपूर्ण मुद्दा है और वित्त मंत्रालय को इस संबंध में ध्यान देना चाहिए.''



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com