NDTV Khabar

ट्रेनी आईएएस अधिकारियों को प्रेरित करेंगे सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार

बिहार के गरीब छात्रों को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने के लिए चर्चित यहां के संस्थान 'सुपर 30' के संस्थापक आनंद कुमार प्रशिक्षु भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारियों को प्रेरित करेंगे. मसूरी (उत्तराखंड) स्थित आईएएस प्रशिक्षण अकादमी ने आनंद को व्याख्यान देने के लिए आमंत्रित किया है. आनंद ने बताया कि मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी ने वर्ष 2016 बैच के 180 प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों को प्रेरित करने के लिए उन्हें आमंत्रित किया है. वह आठ मई को 'शिक्षा में समानता' विषय पर व्याख्यान देंगे.

16 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ट्रेनी आईएएस अधिकारियों को प्रेरित करेंगे सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार

'सुपर 30' के संस्थापक आनंद कुमार

पटना: बिहार के गरीब छात्रों को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने के लिए चर्चित यहां के संस्थान 'सुपर 30' के संस्थापक आनंद कुमार प्रशिक्षु भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारियों को प्रेरित करेंगे. मसूरी (उत्तराखंड) स्थित आईएएस प्रशिक्षण अकादमी ने आनंद को व्याख्यान देने के लिए आमंत्रित किया है. आनंद ने बताया कि मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी ने वर्ष 2016 बैच के 180 प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों को प्रेरित करने के लिए उन्हें आमंत्रित किया है. वह आठ मई को 'शिक्षा में समानता' विषय पर व्याख्यान देंगे.

अकादमी के संयोजक सी़ श्रीधर द्वारा भेजे गए आमंत्रण पत्र में अकादमी ने आनंद कुमार के शिक्षा के क्षेत्र में योगदान की सराहना करते हुए उनसे प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों को प्रेरित करने का आग्रह किया है. 

आनंद कुमार ने आमंत्रण पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा, "देश के भावी अधिकारियों के साथ समय बिताने को लेकर उत्सुक हूं. देश का भविष्य जिन हाथों में सुरक्षित होने जा रहा है, उनके साथ अपने अनुभवों को बांटना अपने आप में एक यादगार पल होगा."

आनंद पहले भी यूपीएससी द्वारा संचालित होनेवाली कई ऐसे कार्यक्रम में अपना व्याख्यान दे चुके हैं.

आनंद अपने व्याख्यान के माध्यम से सुपर 30 की अब तक की उनकी संघर्ष यात्रा और निर्धनतम बच्चों के साथ उनकी सफलता की प्रेरणादायक अनुभवों को साझा करेंगे. साथ ही वह भावी अधिकारियों को यह बताने का प्रयास करेंगे कि देश को आगे बढ़ाने के लिए अंतिम पायदान के लोगों तक शिक्षा पहुंचना कितना जरूरी है. 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...