NDTV Khabar

कर्नाटक बोर्ड के दसवीं के टॉपर कैफ से जानिए कि कैसे हासिल किए 100 फीसदी अंक

अध्यापक मां और पिता के बेटे कैफ मुल्ला आगे चलकर आईएएस बनना चाहते हैं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक बोर्ड के दसवीं के टॉपर कैफ से जानिए कि कैसे हासिल किए 100 फीसदी अंक

कैफ मुल्ला ने कर्नाटक बोर्ड में 100 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं.

नई दिल्ली: कुछ लोगों को कोई भी काम सौ फीसद परफेक्ट करने की आदत होती है. मोहम्मद कैफ मुल्ला शायद उसी मिट्टी के बने हैं. कर्नाटक की दसवीं की बोर्ड परीक्षा में उन्हें पूर्णांक से सिर्फ 1 अंक कम मिला था, फिर क्या था उन्होंने री-वेल्यूएशन के लिए अप्लाई कर दिया और उनका भरोसा सौ फ़ीसदी सही निकला - यानी 625 में से 625 अंक, परफेक्ट 100 परसेंट!

टिप्पणियां
कैफ मुल्ला इस साल कर्नाटक बोर्ड के दसवीं के टॉपर बने हैं. अध्यापक मां और पिता के बेटे आगे चलकर आईएएस बनना चाहते हैं.  कैफ महाराष्ट्र के लोकप्रिय आईएएस अफसर अंसारी शेख को अपना रोल मॉडल मानते हैं.

कैफ मुल्ला की सफलता के पीछे उनकी कड़ी मेहनत है. सेल्फ स्टडी के अलावा कैफ ने मैथ्स और साइंस की कोचिंग भी ली और 10 से 12 घंटे पढ़ाई करते थे. एनडीटीवी से बातचीत में कैफ बताते हैं कि उन्होंने पढ़ाई में कभी स्ट्रेस नहीं लिया फिर माता-पिता का सपोर्ट तो था ही.
 
kaif mulla

कैफ को पढ़ने और खेलने के अलावा, गाना सुनाने का भी शौक है, खाली वक़्त वे दोस्तों के साथ वक़्त बिताते हैं. कैफ का कहना है कि छात्रों को सफलता के लिए दृढ़ निश्चय के साथ आगे बढ़ना चाहिए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement