Final Year Exams: लखनऊ यूनिवर्सिटी सितंबर में आयोजित करेगी फाइनल ईयर एग्जाम, शेड्यूल जारी

Final Year Exams 2020: लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University), उत्तर प्रदेश ने अंतिम वर्ष के पोस्टग्रेजुएट (PG) और अंडरग्रेजुएट (UG) कोर्स के छात्रों के लिए परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है.

Final Year Exams: लखनऊ यूनिवर्सिटी सितंबर में आयोजित करेगी फाइनल ईयर एग्जाम, शेड्यूल जारी

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

Final Year Exams 2020: लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University), उत्तर प्रदेश ने अंतिम वर्ष के पोस्टग्रेजुएट (PG) और अंडरग्रेजुएट (UG) कोर्स के छात्रों के लिए परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है. आधिकारिक जानकारी के अनुसार, अंतिम वर्ष की परीक्षाएं (Final Year Exams) 7 सितंबर से 26 सितंबर, 2020 के बीच पूरी की जाएंगी. अंतिम वर्ष की परीक्षाओं का यह शेड्यूल यूजीसी (UGC) की गाइडलाइन्स को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है,  जिसमें बताया गया है कि विश्वविद्यालयों को अंतिम वर्ष या सेमेस्टर की परीक्षाएं 30 सितंबर तक पूरी करनी होंगी. 

यूनिवर्सिटी ने यह भी कहा कि सभी प्रोग्राम्स के  इंटरमीडिएट सेमेस्टर के स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा के ही पास किया जाएगा. लखनऊ विश्वविद्यालय ने कहा कि जिन छात्रों ने बैक पेपर या इंप्रूवमेंट परीक्षा के लिए आवेदन किया है, उन्हें भी पिछले सेमेस्टर के अंकों के आधार पर पदोन्नत किया जाएगा. 

Newsbeep

विश्वविद्यालय ने कहा कि बीए (BA) और बीएससी (BSc) कोर्स की अंतिम परीक्षाएं 7 सितंबर से 18 सितंबर तक आयोजित की जाएंगी. बीकॉम (BCom) प्रोग्राम के लिए अंतिम वर्ष की परीक्षा 8 सितंबर से 19 सितंबर 2020 तक होंगी. बीएससी (BSc)(एग्रीकल्चर) अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा 7 सितंबर से 17 सितंबर तक निर्धारित की गई हैं. बीकॉम  (BCom) (ऑनर्स) परीक्षा 19 सितंबर से 25 सितंबर तक आयोजित की जाएंगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बीसीए (BCA) प्रोग्राम के परीक्षाएं 19 सितंबर से 22 सितंबर तक आयोजित की जाएंगी. बीए (ऑनर्स), एलएलबी और एमए, MCom और MSc की परीक्षाएं 19 सितंबर से 24 सितंबर तक आयोजित की जाएंगी. एमएससी ( MSc) (रिन्यूएबल एनर्जी) के लिए परीक्षाएं 19 सितंबर से 22 सितंबर और MTTM अंतिम परीक्षाएं 19 सितंबर से 22 सितंबर तक आयोजित की जाएंगी.