लखनऊ विश्वविद्यालय छात्रों को पढ़ाई के साथ देगा पार्ट टाइम जॉब, घंटे के हिसाब से मिलेगी इतनी सैलरी

लखनऊ विश्वविद्यालय (LU) ने 'कर्मयोगी योजना' शुरू की है, जो छात्रों को कैंपस में अपनी पढ़ाई जारी रखते हुए पार्ट-टाइम जॉब ऑफर करती है.

लखनऊ विश्वविद्यालय छात्रों को पढ़ाई के साथ देगा पार्ट टाइम जॉब, घंटे के हिसाब से मिलेगी इतनी सैलरी

लखनऊ विश्वविद्यालय छात्रों को पढ़ाई के साथ देगा पार्ट टाइम जॉब.

नई दिल्ली:

लखनऊ विश्वविद्यालय (LU) ने 'कर्मयोगी योजना' शुरू की है, जो छात्रों को कैंपस में अपनी पढ़ाई जारी रखते हुए पार्ट-टाइम जॉब ऑफर करती है. ANI से बात करते हुए, मंगलवार को लखनऊ विश्वविद्यालय (LU) के वाइस चांसलर प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने कहा कि छात्र कर्मयोगी योजना के माध्यम से एक वर्ष में अधिकतम 15,000 रुपये तक कमा सकते हैं. 

उन्होंने आगे कहा, "LU छात्र-केंद्रित संरचित ढांचे को स्थापित करने के लिए दृढ़ता से काम कर रहा है. हमने विभिन्न छात्र-केंद्रित कार्यक्रम शुरू किए हैं. कर्मयोगी योजना के माध्यम से छात्रों को अपनी कक्षा पूरी होने के बाद अपने शैक्षणिक सत्र में अधिकतम 50 दिनों के लिए प्रतिदिन अधिकतम 2 घंटे काम करने की अनुमति दी जाएगी. इसके लिए उन्हें प्रति घंटे 150 रुपये का भुगतान किया जाएगा. एक छात्र एक वर्ष में अधिकतम 15,000 रुपये कमा सकता है. "


आलोक कुमार राय ने कहा कि अभी तक यह योजना LU के छात्रों के लिए ही है, जो परिसर में पढ़ रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने आगे कहा, "इस योजना के तहत, छात्र काम का सम्मान करना सीखेंगे, यूनिवर्सिटी LU के कल्याण के लिए छात्रों की प्रतिभाओं का उपयोग कर सकती है."