Maharashtra SSC, HSC Re-Exam 2020: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं और 12वीं की पुन: परीक्षा इस महीने करेगा आयोजित, जानिए डिटेल

Maharashtra SSC, HSC Re-Exam 2020: महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) ने आधिकारिक तौर पर SSC और HSC के छात्रों के लिए महाराष्ट्र बोर्ड री-एग्जाम 2020 की तारीखों की घोषणा कर दी है.

Maharashtra SSC, HSC Re-Exam 2020: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं और 12वीं की पुन: परीक्षा इस महीने करेगा आयोजित, जानिए डिटेल

Maharashtra SSC, HSC Re-Exam 2020: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं और 12वीं की पुन: परीक्षा जल्द आयोजित करेगा.

खास बातें

  • महाराष्ट्र बोर्ड ने SSC और HSC के री-एग्जाम की तारीखों की घोषणा कर दी है.
  • महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं-12वीं की पुन:परीक्षा नवंबर-दिसंबर में आयोजित करेगा
  • परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 29 अक्टूबर है.
नई दिल्ली:

Maharashtra SSC, HSC Re-Exam 2020: महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) ने आधिकारिक तौर पर SSC और HSC के छात्रों के लिए महाराष्ट्र बोर्ड री-एग्जाम 2020 की तारीखों की घोषणा कर दी है. महाराष्ट्र बोर्ड HSC और SSC पुन: परीक्षा 2020 नवंबर और दिसंबर के महीने में आयोजित की जाएंगी.  

महाराष्ट्र बोर्ड HSC और SSC पुन: परीक्षा उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाएंगी, जो बोर्ड की परीक्षा में सफल नहीं हो पाए थे या जो उम्मीदवार अपने स्कोर को बेहतर करना चाहते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, महाराष्ट्र बोर्ड आमतौर पर पुन: परीक्षा अक्टूबर के महीने में आयोजित करता है. लेकिन इस साल कोरोनावायरस महामारी के चलते परीक्षा देर से आयोजित की जा रही हैं. 

Newsbeep

महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं और 12वीं क्लास की पुन: परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार 20 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक ही परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन फॉर्म ऑनलाइन ही जमा करने होंगे. महाराष्ट्र बोर्ड ऑफलाइन मोड में कोई भी फॉर्म स्वीकार नहीं करेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि इस साल कुल 13 लाख छात्र महाराष्ट्र के एचएससी (HSC) परीक्षा और 17 लाख छात्र एसएससी (SSC) परीक्षा में शामिल हुए थे.