Maharashtra Board Exams 2021: महाराष्ट्र में कब होंगी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं, स्कूल शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

Maharashtra Board Exams 2021: महाराष्ट्र राज्य बोर्ड की परीक्षाएं उच्च माध्यमिक प्रमाणपत्र (HSC) के लिए 15 अप्रैल के बाद शुरू होने की उम्मीद है, जबकि SSC यानी 10वीं के छात्रों के लिए बोर्ड की परीक्षाएं 1 मई 2021 के बाद से शुरू हो सकती हैं.

Maharashtra Board Exams 2021: महाराष्ट्र में कब होंगी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं, स्कूल शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

Maharashtra Board Exams 2021: महाराष्ट्र में कब होंगी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं.

नई दिल्ली:

Maharashtra Board Exams 2021: महाराष्ट्र राज्य बोर्ड की परीक्षाएं उच्च माध्यमिक प्रमाणपत्र (HSC) के लिए 15 अप्रैल के बाद शुरू होने की उम्मीद है, जबकि SSC यानी 10वीं के छात्रों के लिए बोर्ड की परीक्षाएं 1 मई 2021 के बाद से शुरू हो सकती हैं. महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने ये जानकारी दी है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए बताया कि बोर्ड परीक्षा की तारीखों के बारे में जल्द ही निर्णय लिया जाएगा.

उन्होंने लिखा, "हम 15 अप्रैल के बाद से एचएससी की परीक्षा और 1 मई के बाद एसएससी परीक्षा आयोजित करने पर विचार कर रहे हैं. राज्य 5वीं से 8वीं कक्षा के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की संभावना पर स्वास्थ्य अधिकारियों से परामर्श कर रहा है. जल्द ही इस पर निर्णय लिया जाएगा."


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हर साल महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) आधिकारिक वेबसाइट पर महाराष्ट्र SSC और HSC की बोर्ड परीक्षा की डेट शीट जारी करता है. हालांकि, इस साल COVID-19 महामारी के मद्देनजर इस प्रक्रिया में देरी हो गई है.