महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं कक्षा की परीक्षाओं के लिए आज जारी करेगा एडमिट कार्ड

महाराष्ट्र बोर्ड की 10वीं कक्षा की परीक्षाएं 3 मार्च से शुरू होंगी. वहीं बोर्ड की 12वीं क्लास की परीक्षाएं 18 फरवरी से शुरू होंगी.

महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं कक्षा की परीक्षाओं के लिए आज जारी करेगा एडमिट कार्ड

महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं कक्षा की परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा.

खास बातें

  • महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं की परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा
  • 3 मार्च से शुरू होंगी 10वीं की परीक्षाएं
  • 23 मार्च तक चलेंगी 10वीं की परीक्षाएं
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (Maharashtra State Board of Secondary and Higher Secondary Education) 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं के लिए आज एडमिट कार्ड जारी करेगा. महाराष्ट्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mahasscboard.in पर एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे और स्कूल लॉगइन पर एडमिट कार्ड उपलब्ध होंगे. छात्र एडमिट कार्ड के लिए अपने-अपने स्कूल से संपर्क कर सकते हैं. 

महाराष्ट्र बोर्ड की 10वीं की परीक्षाएं 3 मार्च से शुरू होंगी. वहीं बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं 18 फरवरी से शुरू होंगी. बता दें कि महाराष्ट्र बोर्ड ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट पिछले साल अक्टूबर में ही जारी कर दी थी. 10वीं कक्षा की परीक्षा की शुरुआत फर्स्ट लैंग्वेज पेपर से होगी. जबकि 12वीं कक्षा की परीक्षाएं अंग्रेजी के पेपर से शुरू होंगी. 10वीं कक्षा की फर्स्ट लैंग्वेज परीक्षा सुबह 11 बजे से दोपहर के 2 बजे तक आयोजित की जाएगी. दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक सेकेंड और थर्ड लैंग्वेज के पेपर आयोजित किए जाएंगे. 

महाराष्ट्र : रफीक जकारिया वुमेंस कॉलेज परिसर में मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर लगी रोक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

10वीं की परीक्षाएं भूगोल की परीक्षा के साथ 23 मार्च को समाप्त होंगी. 12वीं की परीक्षा 17 मार्च को समाप्त होंगी. 17 मार्च को सुबह के समय 12वीं की संस्कृत परीक्षा और दोपहर में रूसी और अरबी भाषा की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी.