MHT CET 2020: महाराष्ट्र में कब से शुरू होंगी सीईटी परीक्षा, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

MHT CET 2020: उच्च और तकनीकी शिक्षा विभाग महाराष्ट्र ने घोषणा की है कि MHT CET 1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर के बीच आयोजित किया जाएगा.

MHT CET 2020: महाराष्ट्र में कब से शुरू होंगी सीईटी परीक्षा, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

MHT CET 2020: उच्च और तकनीकी शिक्षा विभाग महाराष्ट्र ने घोषणा की है कि MHT CET 1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर के बीच आयोजित किया जाएगा. MHT CET परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों के लिए जल्द ही एक विस्तृत संशोधित शेड्यूल वेबसाइट पर अपडेट किया जाएगा. COVID-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए विभाग को MHT CET के लिए आवेदन और परीक्षा की तारीखों का पुनर्निर्धारण करना पड़ा था. 

महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट BE, BTech, BPharm या फिर DPharm कोर्सेस में एडमिशन के लिए आयोजित किया जाता है. MHT CET एग्जाम की तारीखें, एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख और अन्य जरूरी जानकारी को जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध किया जाएगा. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइन्स, परीक्षा के दौरान छात्रों, कॉलेजों और केंद्रों को मानने होंगे ये नियम

बता दें कि शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा,  "उच्च और तकनीकी शिक्षा विभाग 1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर 2020 तक CET सेल के माध्यम से विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए राज्य कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (MHT-CET) आयोजित करने का प्रयास कर रहा है. जल्द ही एक संशोधित कार्यक्रम घोषित किया जाएगा. छात्रों को अपनी पढ़ाई जारी रखनी चाहिए."

बता दें कि भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने 24 अगस्त को राज्य के कॉमन एंट्रेंस टेस्ट को स्थगित करने की याचिका को खारिज कर दिया था. अदालत के इस फैसले के बाद MHT CET 2020 को अक्टूबर में आयोजित कराने का निर्णय लिया गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

MHT CET 2020 पहले महाराष्ट्र के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में जुलाई और अगस्त में आयोजित किया जाना था. महाराष्ट्र  CET सेल ने पहले उम्मीदवारों को अपने जिला केंद्रों को बदलने की अनुमति भी दी थी.