महाराष्ट्र : 11वीं क्लास के छात्रों के लिए शुरू हुईं फ्री ऑनलाइन कक्षाएं, जानिए डिटेल

महाराष्ट्र के शिक्षा विभाग ने सोमवार को 11वीं कक्षा के छात्रों के लिए नि:शुल्क ऑनलाइन कक्षाएं शुरू कीं, ताकि कोविड-19 (Covid-19) महामारी की वजह से उनका साल बेकार नहीं जाए.

महाराष्ट्र : 11वीं क्लास के छात्रों के लिए शुरू हुईं फ्री ऑनलाइन कक्षाएं, जानिए डिटेल

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के शिक्षा विभाग ने सोमवार को 11वीं कक्षा के छात्रों के लिए नि:शुल्क ऑनलाइन कक्षाएं शुरू कीं, ताकि कोविड-19 (Covid-19) महामारी की वजह से उनका साल बेकार नहीं जाए. राज्य शिक्षा अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) के निदेशक दिनकर पाटिल ने कहा कि यूट्यूब पर कक्षाएं शुरू हुई हैं और अब तक 60,000 से अधिक छात्र इन कक्षाओं के लिए पंजीकरण करा चुके हैं.

उन्होंने कहा कि प्रथम वर्ष जूनियर कॉलेज (FYJC) या 11वीं कक्षा के कला, विज्ञान और कॉमर्स संकाय के छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाओं की नि:शुल्क शुरुआत की गई है, ताकि कॉलेजों में सामान्य रूप से शिक्षण शुरू होने तक पढ़ाई का नुकसान न हो.

Newsbeep

उन्होंने कहा, "शैक्षणिक नुकसान से बचने के लिए हमने YouTube के माध्यम से आर्ट, साइंस और कॉमर्स के छात्रों के लिए मुफ्त ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने का फैसला किया है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कोविड-19 (Covid-19) महामारी और नौकरियों तथा शिक्षा में मराठाओं को आरक्षण पर रोक लगाने के उच्चतम न्यायालय के आदेश के चलते इस समय एफवाईजेसी (FYJC) के लिए प्रवेश प्रक्रिया निलंबित है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)