NDTV Khabar

28 जनवरी को होगा महाराष्‍ट्र SET, ये हैं उम्‍मीदवारों के लिए जरूरी बातें

परीक्षा सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय राज्य एजेंसी (पूर्व में पुणे विश्वविद्यालय) द्वारा आयोजित की जाएगी. जिन अभ्यर्थियों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया था वे परीक्षा के लिए अपना एडमिट कार्ड/हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं. अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को एप्‍लीकेशन नम्‍बर, यूजरनेम और पासवर्ड की आवश्‍यकता होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
28 जनवरी को होगा महाराष्‍ट्र SET, ये हैं उम्‍मीदवारों के लिए जरूरी बातें

असिस्‍टेंट प्रोफेसर पद के लिए महाराष्ट्र राज्य पात्रता परीक्षा (एसईटी) 2018 का आयोजन 28 जनवरी को किया जा रहा है. परीक्षा सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय राज्य एजेंसी (पूर्व में पुणे विश्वविद्यालय) द्वारा आयोजित की जाएगी. जिन अभ्यर्थियों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया था वे परीक्षा के लिए अपना एडमिट कार्ड/हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं. अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को एप्‍लीकेशन नम्‍बर, यूजरनेम और पासवर्ड की आवश्‍यकता होगी.

टिप्पणियां

एग्‍जाम में 3 पेपर होंगे, जो सुबह 10 बजे से शुरू होकर शाम 5 बजे खत्‍म होंगे.
 

एग्‍जाम शुरू होने के बाद उम्‍मीदवार हॉल छोड़कर नहीं जा सकते. इसके अलावा, विश्वविद्यालय ने निर्देश जारी करते हुआ कहा है कि एग्‍जाम के हर सेशन के अंतिम 20 मिनट में उम्‍मीदवार को बाथरूम जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

इतना ही नहीं एग्‍जाम हॉल में उम्‍मीदवार को इलेक्‍ट्रॉनिक आइटम ले जाने की अनुमति नहीं होगी. हालांकि उम्‍मीदवार एग्‍जाम हॉल में अपनी पेंसिल, पेन, रबड़ ले जा सकते हैं.
 

कुल सवालों में से उम्‍मीदवार को कम से कम 50 सवालों के जवाब देना अनिवार्य है. अगर उम्‍मीदवार 50 से अधिक सवालों के जवाब देता है तो आंसरशीट के शुरुआती 50 सवालों को ही वैध माना जाएगा.
 

करियर की और खबरों के लिए क्लिक करें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement