महाराष्ट्र में इस दिन जारी हो सकता है 10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट

महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को घोषणा की कि राज्य में टीचर्स, मॉडरेटर्स और जो अधिकारी 10वीं और 12वीं परीक्षा के असेसमेंट का काम कर रहे हैं, वे लॉकडाउ के दौरान ऑफिशियल काम के लिए यात्रा कर सकते हैं.

महाराष्ट्र में इस दिन जारी हो सकता है 10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट

महाराष्ट्र में 10 जून तक जारी हो सकता है 10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट.

नई दिल्ली:

Maharashtra SSC and HSC Results: महाराष्ट्र में 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 10 जून तक जारी हो सकता है. दरअसल, स्टूडेंट्स की पढ़ाई के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को घोषणा की कि राज्य में टीचर्स, मॉडरेटर्स और जो अधिकारी 10वीं और 12वीं परीक्षा के असेसमेंट का काम कर रहे हैं, वे लॉकडाउ के दौरान ऑफिशियल काम के लिए यात्रा कर सकते हैं. इससे 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स का रिजल्ट 10 जून तक जारी किया जा सकेगा. 

कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप के चलते महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में 10वीं की बोर्ड की परीक्षाएं कैंसिल कर दी थीं. राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने उस समय कहा था कि पेंडिंग ज्योग्राफी और वर्क एक्सपीरियंस पेपर्स को रद्द कर दिया गया है और महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को निर्देश दिया गया है कि वह इन सब्जेक्ट्स के लिए संबंधित नियमों के आधार पर स्टूडेंट्स को नंबर्स दें. 

 इसके अलावा राज्य सरकार ने 9वीं और 11वीं क्लास की परीक्षाएं भी कैंसिल करने का निर्णय लिया था और स्टूडेंट्स को पहले सेमेस्टर के पेपरों के आधार पर पास करने का फैसला लिया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र सरकार ने 21 मार्च को ये घोषणा करके बताया था कि 23 मार्च को होने वाला SSC यानी 10वीं का आखिरी पेपर कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए कैंसिल कर दिया गया है. महाराष्ट्र में 10वीं बोर्ड एग्जाम के लिए करीब 17,65,000 स्टूडेंट्स ने रजिस्टर किया था.

वहीं, महाराष्ट्र में 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं पहले ही खत्म हो चुकी हैं. जबकि महाराष्ट्र सरकार ने पहली से 8वीं क्लास की सभी परीक्षाएं कैंसिल कर दी हैं. स्कूल शिक्षा और खेल मंत्रालय ने कहा कि शिक्षकों, मॉडरेटर, कॉन्ट्रैक्टर जो पेपर कार्य में शामिल हैं उन्हें लॉकडाउन के दौरान यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी.