NDTV Khabar

Manipur class 12 HSE Results 2017: COHSEM ने घोषित किए नतीजे, manresults.nic.in पर करें चेक

बोर्ड के एक अधिकारी ने एनडीटीवी से बातचीत के दौरान इस बात की पुष्टि की थी कि रिजल्ट मंगलवार को घोषित होने वाले हैं. 

5 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Manipur class 12 HSE Results 2017: COHSEM ने घोषित किए नतीजे, manresults.nic.in पर करें चेक

Manipur 12th Results 2017: परीक्षा परिणाम घोषित

काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन, मणिपुर (सीओएचएसईएम) ने 12वीं कक्षा (हायर सकेंडरी एग्जामिनेशन) के नतीजे घोषित कर दिए हैं. नतीजे आधिकारिक वेबसाइट Manresults.nic.in पर घोषित किए गए हैं. गौरतलब है कि बोर्ड के एक अधिकारी ने एनडीटीवी से बातचीत के दौरान इस बात की पुष्टि की थी कि रिजल्ट मंगलवार को घोषित होने वाले हैं. 

बोर्ड ने 12वीं की परीक्षा मार्च माह में आयोजित की थी. रिजल्ट संबंधी जानकारी bsem.nic.in पर भी देखी जा सकती है. अब रिजल्ट घोषित किए जाने के बाद छात्र-छात्राएं उच्च शिक्षा के लिए आवेदन करना शुरू कर देंगे. यानी अब हायर एजुकेशन की रेस और तेज हो जाएगी. 

इस परीक्षा में बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने भाग लिया था. बोर्ड ने नतीजे जारी करने के साथ ही विज्ञान, कॉमर्स और आर्ट्स विषय के टॉपर्स की लिस्ट भी जारी की है. साइंस स्ट्रीम में गुरुमयूम गोपालकृष्ण शर्मा ने 483 अंकों के साथ टॉप किया है. वहीं ऑर्ट्स में नगानगोम जिनिता ने 454 अंकों के साथ प्रथम स्थान हासिल किया है. कॉमर्स में 369 अंकों के साथ शाप माकान ने टॉप किया है. बोर्ड ने साइंस स्ट्रीम के टॉप 20, कॉमर्स के टॉप 5 और आर्ट्स के टॉप 5 स्टूडेंट्स के नामों का ऐलान किया है.

12वीं का रिजल्ट देखने के लिए स्टूडेंट्स को अपने रोल नंबर की जरूरत होगी. 

यूं देखें रिजल्ट 
manipur cohsem 12th result 2017
Manipur COHSEM 12th Result 2017 का ऐलान

http://manresults.nic.in पर जाने के बाद विद्यार्थी होमपेज पर फ्लैश हो रहे Higher Secondary Examination 2017 के लिंक पर क्लिक करें. नई विंडो खुलने पर दिए गए स्थान पर अपना रोल नंबर डालें और सब्मिट करें. आपकी स्क्रीन पर आपका रिजल्ट आ जाएगा. रिजल्ट डाउनलोड करें. आधिकारिक मार्कशीट मिलने तक आप इसे रेफरेंस के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं. 

करियर की और खबरों के लिए क्लिक करें.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement