Manipur Result 2018: मणिपुर बोर्ड के 12वीं का रिजल्ट जल्द होगा जारी

रिजल्ट लिंक एक्टिव होने के बाद से स्टूडेंट्स को उम्मीद है कि समय रहते मणिपुर बोर्ड रिजल्ट जारी कर देगा. पिछले साल बोर्ड ने 12वीं का रिजल्ट मई में जारी किया था.

Manipur Result 2018: मणिपुर बोर्ड के 12वीं का रिजल्ट जल्द होगा जारी

मणिपुर बोर्ड के 12वीं का रिजल्ट जल्द होगा जारी

काउंसिल ऑफ हायर सेकेंड्री एजुकेशन मणिपुर (COHSEM) जल्द ही 12 की परीक्षा का परिणाम जारी कर सकता है. बोर्ड ने अपने आधिकारिक रिजल्ट पोर्टल में बदलाव किया है और 12वीं की परीक्षा के रिजल्ट का लिंक भी शुरू हो गया है. मणिपुर बोर्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट manresults.nic.in. पर जल्द रिजल्ट जारी कर सकता है, हालांकि अभी इसके लिए किसी निश्चित तारीख की घोषणा नहीं की गई है. रिजल्ट लिंक एक्टिव होने के बाद से स्टूडेंट्स को उम्मीद है कि समय रहते बोर्ड रिजल्ट जारी कर देगा. पिछले साल बोर्ड ने 12वीं का रिजल्ट मई में जारी किया था, जो कि शाम 3 बजे जारी किया गया था. 

यहां देख पाएंगे रिजल्ट
बोर्ड रिजल्ट से संबंधित सभी अपडेट bsem.nic.in.पर जारी करेगा. वहीं छात्र manresults.nic.in. पर अपना परिणाम देख पाएंगे. अगर ये लिंक काम नहीं करता है तो आप  indiaresults.com और examresults.net.पर भी अपना परिणाम देख सकते हैं. 
 


ऐसे करें चेक: 
1. सबसे पहले आप मणिपुर सेकेंड्री एजुकेशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाईट manresults.nic.in पर जाएं. इसके साथ ही आप अन्य दोनों वेबसाइट भी विकल्प के तौर पर खोल सकते हैं. 

2. इसके बाद साइट पर दिए गए हायर सेकेंड्री एग्जामिनेशन रिजल्ट 2018 पर क्लिक करना होगा.

3. लिंक खुलने के बाद छात्र को यहां अपना रोल नंबर और अन्य जरूरी डिटेल डालनी होगी. सारी डिटेल्स सही तरीके से भरने के बाद सब्मिट बटन पर क्लिक करना होगा. 

Newsbeep

4. इसके बाद व्यू पर क्लिक करके आप अपना 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट देख सकते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यूं तो रिजल्ट घोषित होने के बाद बोर्ड मार्कशीट जारी करता है, लेकिन अगर आप इसका प्रिंटआउट लेना चाहते हैं तो रिजल्ट को डाउनलोड करके या सीधे ही प्रिंटआउट किया जा सकता है.
 

करियर से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.