दिल्ली में कब खुलेंगे बाकी क्लास के लिए स्कूल और कब होंगे नर्सरी एडमिशन? मनीष सिसोदिया ने बताया

दिल्ली में आज से दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खुल गए हैं. जानिए अन्य क्लासेस के लिए कब से खुलेंगे स्कूल.

दिल्ली में कब खुलेंगे बाकी क्लास के लिए स्कूल और कब होंगे नर्सरी एडमिशन? मनीष सिसोदिया ने बताया

दिल्ली में आज से दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खुल गए हैं.

नई दिल्ली:

दिल्ली में आज से दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खुल गए हैं. 10वीं और 12वीं क्लास के लिए स्कूल खुलने पर अब दूसरे छात्रों और उनके अभिभावकों के मन में ये सवाल है कि आखिर बाकी क्लासों के लिए स्कूल कब से खुलेंगे. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने NDTV से बात करते हुए इस बारे में खास जानकारी दी है. 

उन्होंने कहा, "अभी हम बाकी क्लास के लिए स्कूल खोलने के बारे में नहीं सोच रहे हैं. जब तक वैक्सीन इतनी संख्या में लोगों को नहीं लग जाती, जिससे हम संतुष्ट हो जाएं तब तक बाकी क्लास के लिए स्कूल खोलने के बारे में नहीं सोच रहे हैं."


नर्सरी एडमिश पर मनीष सिसोदिया ने बताया, "नर्सरी एडमिशन में थोड़ी देरी हमने की है, लेकिन ऐसा नहीं है कि इस साल नर्सरी एडमिशन नहीं होगा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं, दूसरी ओर 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए स्कूल खुलने पर दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूलों में हालातों का जायज़ा लिया. उन्होंने कहा, "सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाएं घोषित हो चुकी हैं. ऐसे में हम अचानक बच्चों को प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए ले जाकर खड़ा नहीं कर सकते हैं. हमने थोड़ा कड़ा दिल करके और थोड़ा रिस्क लेकर 10वीं और 12वीं के बच्चों के लिए स्कूल खोले हैं. उम्मीद करते हैं इन बच्चों को परीक्षा देने के लिए जो आत्मविश्वास चाहिए वह उन्हें जल्द ही मिलेगा." उन्होंने आगे कहा, "हम सब थोड़े नर्वस भी हैं, लेकिन कॉन्फिडेंट भी हैं.