MAT फरवरी 2020: ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू, यहां करें चेक

MAT फरवरी 2020 कम्प्यूटर आधारित ऑनलाइन परीक्षा जहां 2 फरवरी को आयोजित की जाएगी वहीं ऑफलाइन परीक्षा 16 फरवरी को आयोजित की जाएगी.

MAT फरवरी 2020: ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू, यहां करें चेक

MAT फरवरी 2020 परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं.

खास बातें

  • MAT परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्र्रेशन शुरू
  • परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क 1550 रुपये है
  • एमबीए में एडमिशन के लिए MAT परीक्षा आयोजित की जाती है
नई दिल्ली:

MAT फरवरी 2020: मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट (Management Aptitude Test) फरवरी 2020 में आयोजित किया जाएगा. एमएटी फरवरी 2020 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. कम्प्यूटर आधारित एमएटी परीक्षा के लिए 26 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं जबकि एमएटी पेन-पेपर परीक्षा के लिए 9 फरवरी तक ऑनलाइन ही आवेदन करना है. ध्यान रहे कि आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन ही है. खास बात ये है कि उम्मीदवारों को परीक्षा देने के लिए दोनों ही विकल्प दिए गए हैं. उम्मीदवार या तो पेन-पेपर से परीक्षा दे सकते हैं या कम्प्यूटर आधारित परीक्षा दे सकते हैं. कम्प्यूटर आधारित ऑनलाइन परीक्षा जहां 2 फरवरी 2020 को आयोजित की जाएगी वहीं ऑफलाइन परीक्षा 16 फरवरी को आयोजित की जाएगी.

UGC NET Result 2019: यूजीसी नेट रिजल्ट जल्द होगा जारी, NTA के महानिदेशक ने दी ये जानकारी

दोनों ही मोड में परीक्षा देने के लिए आवेदन शुल्क 1550 रुपये हैं. वहीं जो उम्मीदवार ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में परीक्षा देना चाहते हैं उनको 2650 रुपये फीस देनी होगी. उम्मीदवार ईमेल आईडी, स्कैन फोटोग्राफ, स्कैन सिग्नेचर की मदद से रजिस्टर कर सकेंगे. परीक्षा की विस्तृत जानकारी ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन की आधिकारिक वेबसाइट aima.in पर जाकर देख सकते हैं.

यहां से करें रजिस्टर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि देश के तमाम बिजनेस स्कूल में एमबीए और अन्य पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए एमएटी (MAT Exam) परीक्षा आयोजित की जाती है. 2003 में सरकार ने इसे राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा की मान्यता दी थी. यह परीक्षा साल में चार बार आयोजित की जाती है. गौरतलब है कि एमएटी स्कोर के आधार पर पोस्ट ग्रेजुएशन के अन्य पाठ्यक्रमों में भी दाखिला मिलता है.