NDTV Khabar

सक्‍सेस स्‍टोरी: मिलिए बल्‍ली सिंह से, जिन्‍हें पार्टी करने के लिए मिलते हैं अरबों रुपये

42 साल के बल्‍ली को 'द मोस्‍ट इंटरेस्‍टिंग मैन इन इंडिया' (भारत का सबसे दिलचस्‍प आदमी) की उपाध‍ि भी मिली हुई है. दुनिया का बड़े से बड़ा शख्‍स और कंपनियां उनकी क्‍लाइंट हैं.

361 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सक्‍सेस स्‍टोरी: मिलिए बल्‍ली सिंह से, जिन्‍हें पार्टी करने के लिए मिलते हैं अरबों रुपये

खास बातें

  1. बल्‍ली सि‍ंंह बड़े से बड़ी हस्‍ती के साथ पार्टी और मस्‍ती करते हैं
  2. उन्‍हें पार्टी और ईवेंट आयोजित करने के एवज में करोड़ों रुपये म‍िलते हैं
  3. 16 साल की उम्र में बल्‍ली का खुद का नाइट क्‍लब था
नई द‍िल्‍ली : बड़े से बड़े सेलिब्रिटी के साथ रहना, महंगी से महंगी शैम्‍पेन पीना और प्राइवेट प्‍लेन से दुनिया जहान घूमना हम में से ज्‍यादातर लोगों के लिए किसी सपने से कम नहीं, लेकिन एक शख्‍स के लिए यह रोज की बात है. इस शख्‍स के लिए दिन-रात पार्टी करना ही कमाई का जरिया है. यानी कि जितनी पार्टी उतने पैसे. 

ऐसी लाइफ जी रहा है भगोड़े विजय माल्या का बेटा

  जी हां, यहां बात हो रही है इंग्‍लैंड की लिसिस्‍टर सीटी के बल्‍ली सिंह की, जो अरबों की वीआईपी ईवेंट कंपनी चलाते हैं. उन्‍हें बेहद अमीरों और मशहूर लोगों के लिए पार्टी ऑर्गेनाइज करने के बदले में करोड़ों रुपये मिलते हैं. 42 साल के बल्‍ली को 'द मोस्‍ट इंटरेस्‍टिंग मैन इन इंडिया' (भारत का सबसे दिलचस्‍प आदमी) की उपाध‍ि भी मिली हुई है. दुनिया का बड़े से बड़ा शख्‍स और कंपनियां उनकी क्‍लाइंट हैं. यही नहीं बल्‍ली अपनी घड़‍ियों को शैम्‍पेन से धोने के लिए भाी मशहूर हैं. शैम्‍पेन की कीमत भी कोई मामूली नहीं बल्‍कि 17 लाख रुपये है. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि दिन-रात पार्टी ऑर्गेनाइज करने का काम करने के बावजूद बल्‍ली शराब की घूंट तक नहीं पीते हैं.
 
 

Take us back @asanmatas

A post shared by Bally Singh (@richlist_bally) on


बल्‍ली के पास पैसों की कोई कमी नहीं. तभी तो उन्‍होंने एक हफ्ते में दो फरारी खरीद डालीं वो भी अपना बैंक बैलेंस चेक किए बिना. हालांकि उनके लिए इस मकाम को हासिल करना आसान नहीं था. यही वजह है कि वो आज भी अपनी जड़ों से जुड़े हुए हैं. मल्‍टी-मिलेनियर बनने से पहले बल्‍ली हालांकि लिसिस्‍टर में अपने पिता की टेक्‍सटाइल फैक्‍ट्री में काम करते थे, लेकिन वो खुद अपनी पहचान बनाना चाहते थे. 16 साल की छोटी उम्र में जहां बच्‍चे मस्‍ती और खेल-कूद करना पसंद करते हैं वहीं उस उम्र में बल्‍ली खुद का नाइट क्‍लब चलाते थे.

टिप्पणियां
सिर्फ एक साल में सबसे कम उम्र का करोड़पति बना ये लड़का
 
 

Never been this happy 🙏🏾@asanmatas

A post shared by Bally Singh (@richlist_bally) on


बल्‍ली को बड़ा ब्रेक तब मिला जब मशहूर सिंगर सिस्‍को अपने यूके टूर के दौरान एक रात को यादगार बनाना चाहते थे. किसी दोस्‍त ने सिस्‍को को बल्‍ली के बारे में बताया कि वो इस काम को बेहतर ढंग से अंजाम दे सकते हैं. इसके बाद बल्‍ली ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्‍हें कई मशहूर हस्तियों के ऑर्डर मिलने लगे. साल 2009 में उन्‍होंने 'द रिच लिस्‍ट' नाम से कंपनी खोल ली. पार्टियों और ईवेंट ऑर्गेनाइजेशन के लिए उनकी कंपनी काफी मशहूर हो रही थी. उन्‍हें पूरे यूनाइटेड किंगडम से बड़े-बड़े कॉन्‍ट्रैक्‍ट मिल रहे थे. साल 2012 में उनकी कंपनी ने दुबई में आबू धाबी रेस वीकएंड ईवेंट का आयोजन किया.

बल्‍ली अब किसी ईवेंट के लिए कम से कम साढ़े आठ करोड़ रुपये लेते हैं. उनकी अब तक की सबसे महंगी फीस 170 करोड़ रुपये है, जो उन्‍होंने दुबई के एक प्राइवेट आईलैंड में ईवेंट आयोजित करने के ल‍िए ली थी.
 

Just with the squad we don't mess about

A post shared by Bally Singh (@richlist_bally) on


बहरहाल, हम तो यही कहेंगे कि आज भले ही आप बल्‍ली की किस्‍मत से रश्‍क खाएं और आपको यह सब बहुत असान लगे. लेकिन बल्‍ली ने इस मकाम को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की है. वो कहते हैं न कि मेहनत और डेडिकेशन के कोई विकल्‍प नहीं है.

VIDEO


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement