MHT CET 2020 एग्जाम हो चुका है स्थगित, महाराष्ट्र स्टेट सेल ने फेक न्यूज के प्रति किया सचेत

CET सेल ने गुरुवार को नोटिस जारी करके बताया कि MHT CET एग्जाम की नई तारीखों की जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट mahacet.org पर जारी की जाएगी.

MHT CET 2020 एग्जाम हो चुका है स्थगित, महाराष्ट्र स्टेट सेल ने फेक न्यूज के प्रति किया सचेत

महाराष्ट्र स्टेट सेल ने फेक न्यूज से दूर रहने के लिए कहा है.

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) और  लॉकडाउन (Lockdown) एजुकेशन सेक्टर के लिए एक बड़ी समस्या बन गया है. कोरोनावायरस के चलते महाराष्ट्र स्टेट CET सेल ने MHT CET 2020 एग्जाम पोस्टपोन कर दिया था और नई तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी. CET सेल ने गुरुवार को नोटिस जारी करके बताया कि MHT CET एग्जाम की नई तारीखों की जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट mahacet.org पर जारी की जाएगी.

इस नोटिस के मुताबिक, "कोरोनावायरस की वजह से MHT-CET 2020 एग्जाम को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है." इसके साथ ही CET सेल ने स्टूडेंट्स को गलत खबरों और फेक न्यूज से दूर रहने की अपील की है और एग्जाम से संबंधित किसी भी तरह के अपडेट लेने के लिए सिर्फ ऑफिशियल वेबसाइट देखने के लिए कहा है.

बता दें कि ये एग्जाम पहले 13 से 23 अप्रैल के बीच होने वाला था, लेकिन कोरोनावायरस की वजह से एग्जाम को स्थगित कर दिया गया था और ये एग्जाम फिलहाल स्थगित ही रहेगा. CET सेलल ने एग्जाम की नई तारीखों के बारे में अभी कोई निर्णय नहीं लिया है. ऐसा माना जा रहा है कि बोर्ड एग्जाम की तारीखें फाइनल होने के बाद एंट्रेंस एग्जाम की तारीखों के बारे में निर्णय लिया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

MHT CET वेबसाइट के मुताबिक, इस साल स्टेट सेल ऑफ महाराष्ट्र को MHT CET एग्जाम के लिए करीब 4,48,690 स्टूडेंट्स से आवेदन मिले हैं. इनमें से 9,635 एप्लीकेशन समय पर पूरे नहीं हो पाए. बता दें MHT CET कंप्यूटर बेस्ड मोड में आयोजित किया जाएगा. 

MHT CET का एग्जाम इंजीनियरिंग, फार्मेसी, एग्रीकल्चर आदि अंडर ग्रेजुएट कोर्सेस में एडमिशन के लिए आयोजित किया जाता है.