MHT CET 2021: जारी हुई परीक्षा की तारीख, यहां देखें पूरा शेड्यूल

Maharashtra MHT CET 2021: महाराष्ट्र MHT CET 2021 परीक्षा का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया गया है. यहां जानें- पूरे शेड्यूल के बारे में.

MHT CET 2021: जारी हुई परीक्षा की तारीख, यहां देखें पूरा शेड्यूल

MHT CET 2021: जारी हुई परीक्षा की तारीख, यहां देखें पूरा शेड्यूल

नई दिल्ली:

MHT CET 2021: महाराष्ट्र MHT CET 2021 परीक्षा का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया गया है. महाराष्ट्र में इंजीनियरिंग, फार्माकोलॉजी, होटल मैनेजमेंट, मैनेजमेंट आदि जैसे विभिन्न कोर्सेज में प्रवेश के लिए महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (CET) 26 अगस्त से होगा

टेक्निकल कोर्सेज के लिए प्रवेश के लिए CET 4 सितंबर से 2 सितंबर तक दो सत्रों में आयोजित किया जाएगा. उच्च शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने कहा कि प्रबंधन, कंप्यूटर विज्ञान, आर्किटेक्चर और होटल मैनजमेंट कोर्से के लिए CET परीक्षा 26 अगस्त से आयोजित की जाएगी.

उन्होंने कहा, "इंजीनियरिंग  कोर्सेज के लिए  लिए, CET दो सेशन में आयोजित की जाएगी. पहला सेशन 4 से 10 सितंबर के बीच और दूसरा  सेशन14 से 20 सितंबर के बीच आयोजित किया जाएगा. वहीं,  LLB कोर्स के लिए CET 16 सितंबर से शुरू होगी.सामंत ने कहा, "हमने उन केंद्रों की संख्या बढ़ाने का फैसला किया है जहां सीईटी आयोजित किया जाएगा,"

मैनजमेंट (MBA), होटल प्रबंधन, आर्किटेक्चर  कोर्सेज के लिए MHT CET 26 अगस्त से शुरू होंगे. Pedagogy, फिजिकल Pedagogy, इंटीग्रटेड Pedagogy के लिए CET भी 26 अगस्त से शुरू होगा.

तीन वर्षीय लॉ कोर्सेज (LLB) और पांच- उच्च शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने कहा कि लॉ कोर्स (LLB) CET 16 सितंबर से शुरू होगा. उन्होंने यह भी कहा कि ये तारीखें राज्य में कोविड की स्थिति के आधार पर बदल सकती हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उच्च शिक्षा मंत्री के अनुसार, इस साल साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्रों के लिए CET परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी.हालांकि, वोकेशनल कोर्स, मैनेजमेंट कोर्स और लॉ कोर्स में दाखिले के इच्छुक छात्रों को CET देना अनिवार्य होगा.