MHT CET: जल्द जारी होगी परीक्षा की तारीख, यहां जानें 5 जरूरी प्वाइंट्स

MHT CET 2021:महाराष्ट्र स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2021 (MHT CET 2021) की तारीख जल्द ही जारी होने की उम्मीद है. यहां जानें परीक्षा से जुड़े 5 जरूरी प्वाइंट्स.

MHT CET: जल्द जारी होगी परीक्षा की तारीख, यहां जानें 5 जरूरी प्वाइंट्स

नई दिल्ली:

MHT CET 2021:महाराष्ट्र स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2021 (MHT CET 2021) की तारीख जल्द ही जारी होने की उम्मीद है. MHT CET राज्य के सहभागी संस्थानों द्वारा पेश किए जाने वाले BE, BTech, BPharm या DPharm पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है. विभिन्न इंजीनियरिंग और फार्मेसी कार्यक्रमों में प्रवेश के इच्छुक उम्मीदवारों को एमएचटी सीईटी 2021 के लिए पंजीकरण करना होगा और लिखित प्रवेश परीक्षा देनी होगी.

MHT CET 2021 के आवेदन पत्र और एमएचटी सीईटी परीक्षा की तारीख जारी करने के बारे में एक घोषणा की जानी बाकी है, और एक बार घोषणा करने के बाद, छात्र प्रवेश की जानकारी के लिए महाराष्ट्र राज्य सामान्य प्रवेश परीक्षा सेल की वेबसाइट - cetcell.mahacet.org देख सकते हैं। परीक्षा। MHT CET अर्हता प्राप्त उम्मीदवार स्नातक इंजीनियरिंग और फ़ार्मेसी कॉलेजों में अपना प्रवेश प्राप्त करने के लिए परामर्श सत्र में भाग ले सकते हैं. कॉलेजों में प्रवेश उम्मीदवार के MHT CET स्कोर और अन्य शैक्षणिक योग्यता के आधार पर होगा.

MHT CET 2021: यहां इस परीक्षा के बारे में 5 प्वाइंट्स

1- CHT सेल द्वारा जारी परीक्षा पैटर्न के अनुसार MHT CET 2021 के प्रश्न महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च शिक्षा पाठ्यक्रम पर आधारित होंगे.

2- 20 प्रतिशत वेटेज कक्षा 11 के सिलेबस को और शेष 80 प्रतिशत महाराष्ट्र बोर्ड के कक्षा 12 सिलेबस को दिया जाएगा.

3- MHT CET 2021 में तीन प्रश्न पत्र - पेपर 1 (गणित), पेपर 2 (भौतिकी, रसायन विज्ञान) और पेपर 3 (बायोलॉजी) शामिल होंगे.

4- प्रत्येक पेपर 100 अंकों का होगा और इसमें बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे.

5- MHT CET परिणामों की घोषणा के बाद, सीईटी सेल स्नातक कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए एमएचटी सीईटी परामर्श प्रक्रिया शुरू करेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com