MHT-CET CAP 2020: घोषित हुए BTech सीट अलॉटमेंट के रिजल्ट, जानें- कैसे करना है चेक

बीटेक उम्मीदवारों को अपनी आवंटित सीटों को ऑटो-फ्रीज करने के लिए सेल्फ- वेरिफाई करना होगा. जिन छात्रों को उनकी पसंद के अनुसार संस्थान आवंटित नहीं किए गए हैं, लेकिन उनकी बाद की पसंद के अनुसार आत्म-फ्रीज (self-freeze) और-ऑटो-फ्रीज (auto-freeze) विकल्प होंगे.

MHT-CET CAP 2020: घोषित हुए BTech सीट अलॉटमेंट के रिजल्ट, जानें- कैसे करना है चेक

MHT-CET CAP 2020 BTech Seat Allotment

नई दिल्ली:

MHT-CET CAP 2020: महाराष्ट्र कॉमन एडमिशन टेस्ट सेल (MHT-CET) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट mhtcet.org पर Btech प्रवेश परीक्षा के आधार पर सीट आवंटन (Seat Allotment) के राउंड के लिए परिणाम जारी कर दिए हैं.

MHT CET 2021 के बीटेक उम्मीदवार जिन्होंने काउंसलिंग राउंड में भाग लिया और अपने विकल्प प्रस्तुत किए, वे अपने MHT-CET 2021 परिणाम प्राप्त करने के लिए अपनी साख का उपयोग कर लॉगिन कर सकते हैं.

बीटेक उम्मीदवारों को अपनी आवंटित सीटों को ऑटो-फ्रीज करने के लिए सेल्फ- वेरिफाई करना होगा.  जिन छात्रों को उनकी पसंद के अनुसार संस्थान आवंटित नहीं किए गए हैं, लेकिन उनकी बाद की पसंद के अनुसार आत्म-फ्रीज (self-freeze) और-ऑटो-फ्रीज (auto-freeze) विकल्प होंगे.

सेल्फ- फ्रिज (self-freeze) विकल्प उन्हें अगले कॉउंसलिंग राउंड में बाद में अपनी पसंद के अनुसार अन्य कॉलेजों के लिए अनुरोध करने की अनुमति देगा.

MHT CET 2021 BTech round allotment result: जानें- कैसे चेक कर सकते हैं, सीट आवंटन रिजल्ट

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mhtcet.org पर जाएं.

स्टेप 1-  B.E/ B.Tech courses लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 1-  आपको  ‘MHT CET 2020 Engineering Counselling here' लिंक दिखाई देगा. अब उसपर क्लिक करें.

स्टेप 1-  अब मांगी गई जानकारी भरें और सबमिट करें.

स्टेप 1-  BTech round allotment result आपके कंप्यूटर स्क्रीन के सामने के होगा.  अब इसे डाउनलोड कर लें.

स्टेप 1- भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें. (डायरेक्ट रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें)

चयनित उम्मीदवारों को 14 जनवरी, 2021 और 16 जनवरी, 2021 के बीच अपने आवंटित संस्थानों को रिपोर्ट करना होगा. संस्थान ऑनलाइन प्रणाली में अपलोड किए गए डॉक्यूमेंट्स की पुष्टि करेगा और प्रवेश की पुष्टि करेगा. वे छात्रों को प्रवेश रसीद की एक शुल्क रसीद और पुष्टि भी प्रदान करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com