NDTV Khabar

भारतीय विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप देगी मिजूरी स्टेट यूनिवर्सिटी

49 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारतीय विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप देगी मिजूरी स्टेट यूनिवर्सिटी
अमेरिका की मिजूरी स्टेट यूनिवर्सिटी (एमएसयू) ने भारतीय विद्यार्थियों के लिए विशेष स्कॉलरशिप की घोषणा की है. एमएसयू में इंटरनेशनल स्टडीज के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट कर्नल स्टीफेन रोबिनेट ने अपने भारत दौरे पर भारतीय छात्रों के लिए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं कीं. कर्नल रोबिनेट ने अमेरिका के आव्रजन नियम, भारतीय छात्रों की सुरक्षा जैसे अहम मुद्दों पर भी बात की. रोबिनेट ने कहा, "एमएसयू के पास इंटरनेशनल एक्सिलेंस स्कॉलरशिप की संख्या सीमित नहीं है और यह प्रत्येक योग्य विद्यार्थी को प्रदान किया जाएगा. हम लोगों को विश्वास है कि स्कॉलर को किसी संख्या तक सीमित करना अन्यायपूर्ण होगा. प्रत्येक स्कॉलर, जिसके पास क्षमता और योग्यता है, पहले की तरह स्कॉलरशिप प्राप्त करेगा."

कर्नल रॉबिनेट ने भारतीय विद्यार्थियों की आव्रजन संबंधी चिंताओं को दूर करते हुए कहा, "हम पिछले 10 वर्षो से भारतीय विद्यार्थियों को आमंत्रित कर रहे हैं और इसी उत्साह और आशा के संग आगे भी करते रहेंगे. दिल्ली एनसीआर में हमारा ऑफिस विदेश में पढ़ने के इच्छुक विद्यार्थियों और उनके माता-पिता के संपर्क में बना हुआ है. हम खुद या स्वीकृत एजेंट के माध्यम से उनकी पूरी काउंसलिंग कर रहे हैं. हमारा यह कार्यालय वीजा के आवेदन और इंटरव्यू से लेकर आगे भी विद्यार्थियों की तमाम जरूरतों को पूरा करने में संलग्न रहेगा."

भारतीय विद्यार्थियों की सुरक्षा पर उन्होंने कहा, "हमारे कैंपस में चौबीसों घंटे पेट्रोलिंग होती है. जिन विद्यार्थियों को अधिक ध्यान की जरूरत है, उनके लिए सपोर्ट ग्रुप बनाए गए हैं. हाल की अप्रिय घटनाओं के बाद हम ने सुरक्षा व्यवस्था और चाक-चौबंद कर दी है. नस्लभेद या अन्य किसी भेदभाव हम कतई बर्दाश्त नहीं करते हैं."

न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस से इनपुट
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement