Coronavirus का खतरा, इस राज्य में अनिश्चितकाल के लिए टला स्कूल खोलने का फैसला

मिजोरम सरकार ने कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के प्रयासों के तहत 2020-21 अकादमिक सत्र के लिए स्कूल खोलने की तिथि अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी है.

Coronavirus का खतरा, इस राज्य में अनिश्चितकाल के लिए टला स्कूल खोलने का फैसला

मिजोरम ने स्कूल खोलने का निर्णय अनिश्चितकाल के लिए टाला.

नई दिल्ली:

मिजोरम सरकार ने कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के प्रयासों के तहत 2020-21 अकादमिक सत्र के लिए स्कूल खोलने की तिथि अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी है. सरकार ने पहले मौजूदा अकादमिक सत्र के लिए 15 जुलाई से शैक्षणिक संस्थान खोलने का फैसला किया था. मिजोरम के शिक्षा मंत्री लालचंदमा राल्ते ने शुक्रवार को कहा, ‘‘केंद्रीय गृह मंत्रालय ने देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण सभी राज्यों को 31 जुलाई तक शैक्षणिक एवं प्रशिक्षण संस्थान नहीं खोलने के निर्देश दिए हैं, जिसके कारण हम इस माह स्कूल नहीं खोल पाएंगे.'' 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हालात पर विचार-विमर्श करने के बाद इस संबंध में फैसला करेगी. मिजोरम में शुक्रवार तक कोविड-19 के 162 मामले सामने आए. राज्य में इस समय 35 संक्रमित लोगों का अस्पताल में उपचार चल रहा है, जबकि 127 लोग संक्रमण के बाद स्वस्थ हो गए हैं. उन्होंने बताया कि कोरोनावायरस संक्रमण के कारण बीच में निलंबित हुईं 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं सफलतापूर्वक आयोजित की गईं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कला, विज्ञान एवं वाणिज्य विषयों के लिए उच्चतम माध्यमिक स्कूल छोड़ने के प्रमाण पत्र (एचएसएसएलसी) की परीक्षाओं के लिए शेष विषयों की एक जुलाई से तीन जुलाई तक परीक्षाएं हुईं. उन्होंने बताया कि करीब 7,026 छात्रों ने अर्थशास्त्र, रसायन विज्ञान, समाजशास्त्र, कंप्यूटर विज्ञान और गृह विज्ञान में बोर्ड परीक्षाएं पूरी कीं. मंत्री ने बताया कि 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के परिणाम 15 जुलाई से पहले घोषित कर दिए जाएंगे. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)