Mizoram: 10वीं-12वीं के छात्रों के लिए 22 जनवरी से खुलेंगे स्कूल, यहां पढ़ें डिटेल्स

मिजोरम में 22 जनवरी से 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूलों में नियमित कक्षाएं शुरू होंगी, जो अप्रैल में बोर्ड परीक्षाओं के लिए उपस्थित हो रहे हैं. उन्हें तैयारी के लिए हॉस्टल में रहने की अनुमति भी दी जाएगी.

Mizoram: 10वीं-12वीं के छात्रों के लिए 22 जनवरी से खुलेंगे स्कूल, यहां पढ़ें डिटेल्स

नई दिल्ली:

मिजोरम सरकार ने ऐलान किया है कि आने वाली 22 जनवरी से कक्षा 10वीं-12वीं के लिए स्कूल खोले जाएंगे. इसी के साथ पूजा स्थल फरवरी से खोले जाएंगे.

उन्होंने कहा कि मिजोरम, एक ईसाई-बहुल राज्य है, पूजा के स्थानों को फिर से खोलने का फैसला किया क्योंकि COVID-19 की स्थिति में सुधार हो रहा है. बता दें, ये निर्णय  डॉक्टरों, चर्चों और नागरिक समाज समूहों के बीच एक मीटिंग में लिया गया. स्वास्थ्य मंत्री आर लालथांगलिया ने बैठक की अध्यक्षता की थी.

इसी के साथ यह भी तय किया गया कि 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूलों में नियमित कक्षाएं शुरू होंगी, जो अप्रैल में बोर्ड परीक्षाओं के लिए उपस्थित हो रहे हैं.  उन्हें तैयारी के लिए हॉस्टल में रहने की अनुमति भी दी जाएगी.

हालांकि, छात्रों को स्कूलों में जाने से पहले रैपिड एंटीजन टेस्ट को साफ करना होगा. स्कूल शिक्षा निदेशक जेम्स लालरिंचन ने पीटीआई को बताया कि अगले आदेश तक अन्य कक्षाओं के छात्रों के लिए स्कूल बंद रहेंगे.

सरकार ने रात के कर्फ्यू में और ढील देने के अलावा और अधिक लोगों को अंतिम संस्कार और शादियों में शामिल होने की अनुमति देने का फैसला किया, और होटल, व्यायामशालाओं, दुकानों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों, यातायात और खेल सुविधाओं पर प्रतिबंधों को कम किया.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com