MP Board 12th Admit Card: 12वीं बोर्ड की बची हुईं परीक्षाओं के एडमिट कार्ड जारी, छात्रों को दी गई ये सुविधाएं

MP Board Class 12th Admit Card: मध्याप्रदेश बोर्ड ने 12वीं बोर्ड की पेंडिंग परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं.

MP Board 12th Admit Card: 12वीं बोर्ड की बची हुईं परीक्षाओं के एडमिट कार्ड जारी, छात्रों को दी गई ये सुविधाएं

मध्याप्रदेश बोर्ड ने 12वीं क्लास के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं.

नई दिल्ली:

MP Board Class 12th Admit Card: मध्याप्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MPBSE) ने गुरुवार को 12वीं बोर्ड की पेंडिंग परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. उम्मीदवार जो मध्याप्रदेश 12वीं बोर्ड (MP Board Exams 2020) परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं वे आधिकारिक वेबसाइट्स http://mpbse.nic.in से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि मध्याप्रदेश बोर्ड (MP Board)  9 जून से 16 जून तक 12वीं की परीक्षाएं आयोजित करेगा.  4 जून को जारी नोटिस में स्टूडेंट्स के हित में फैसला लेते हुए एक बड़ी जानकारी दी गई है. नोटिस में बताया गया है कि स्टूडेंट्स अपने गृह जिले में परीक्षा दे सकते हैं या फिर स्टूडेंट्स उसी जिले में भी परीक्षा दे सकते हैं, जहां वे अभी मौजूद हैं.

eb8fjp2

4 जून को जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक, "बोर्ड ने स्टूडेंट्स को इस बारे में सूचित कर दिया है कि अगर वे किसी दूसरे जिले में चले गए हैं तो वे उसी जिले में रहकर परीक्षाएं दे सकते हैं, हालांकि, उन्हें इसके लिए पहले ऑनलाइन आवेदन करना होगा."

दरअसल, लॉकडाउन के चलते कई स्टूडेंट्स दूसरे जिलों में फंसे हुए हैं. इस बात को ध्यान में रखते हुए मध्याप्रदेश बोर्ड ने स्टूडेंट्स को परीक्षा केंद्र बदलने का मौका दिया है. इसके अलावा अगर कोई छात्र निर्धारित समय में परीक्षा केंद्र बदलने के लिए ऑनलाइन आवेदन नहीं कर पाता है तो तभी भी छात्र को परीक्षा देने की अनुमति दी जाएगी. हालांकि, इसके लिए स्टूडेंट को जिला शिक्षा अधिकारी को एप्लिकेशन देनी होगी. इसके बाद अधिकारी बोर्ड को इस बारे में सूचित करेगा. छात्रों को परीक्षा देने में किसी तरह की कोई समस्या ना आए इसके लिए बोर्ड ने स्टूडेंट्स को सुविधाएं दी हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com