NDTV Khabar

MP Board Results 2018: दूध बेचने वाले के लड़के ने किया 10वीं में टॉप

MPBSE के 10वीं और 12वीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम आज जारी हो चुके हैं. 10वीं से हर्षवर्धन परमार ने टॉप किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
MP Board Results 2018: दूध बेचने वाले के लड़के ने किया 10वीं में टॉप

MPBSE के 10वीं रिजल्ट में हर्षवर्धन परमार ने टॉप किया है.

MP Board Results 2018: MPBSE के 10वीं और 12वीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम आज जारी हो चुके हैं. 10वीं से Harshvardhan Parmar ने टॉप किया है. साजापुर के रहने वाले हर्षवर्धन परमार ने दिन-रात एक करके तैयारी की और टॉपर बनें. हर्षवर्धन के पिता दूध बेचकर परिवार चलाते हैं. उनका सपना है बेटा हर्षवर्धन अच्छी पढ़ाई करके बड़ा अफसर बने. वहीं हर्षवर्धन का सपना है कि वो आगे पढ़ाई करके एनडीए अफसर बने. वो आर्मी में जाना चाहता है. हर्षवर्धन का कहना है कि वो माता-पिता के सपनों को पूरा करना चाहते हैं और हर फील्ड में सफल होना चाहते हैं. 

MP Board Results 2018 Live Update: एमपी बोर्ड ने जारी किए 10वीं व 12वीं के नतीजे, अनामिका और हषवर्द्धन बने टॉपर

बता दें, मध्‍य प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (मशिमं) ने 10वीं और 12वीं के रिजल्‍ट घोषित कर दिए हैं. रिजल्‍ट ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in और mpresults.nic.in. पर जारी किए गए हैं. इस स्‍कीम के तहत 12वीं में 70 फीसदी से ज्‍यादा अंक लाने वाले स्‍टूडेंट्स को आगे की पढ़ाई के लिए वित्तीय मदद दी जाएगी. इसके साथ ही 10वीं और 12वीं में 70 फीसदी से ज्यादा अंक लाने वाले स्‍टूडेंट्स की सरकार की ओर से करियर काउंसलिंग भी की जाएगी.

टिप्पणियां
MP Board Result 2018: 10वीं और 12वीं के नतीजे जारी, ऐसे करें चेक

10वीं में हर्षवर्धन परमार के अलावा विद‍िशा की अनामिका साध ने भी टॉप किया है. 10वीं में प्रभात शुक्ला और प्रसाद पटेल दूसरे स्थान पर रहे. 12वीं में आर्ट्स में शिवार पवार, फाइन आर्ट्स में तमन्ना कुशवाह,  12वीं साइंस (बायोलॉजी) में दीपल जैन, गणित में ललित पंचोरी, कॉमर्स में आयुषी धेंगुला ने टॉप किया है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement