NDTV Khabar

मध्‍य प्रदेश में अब कॉलेज बंक न करने वाले छात्रों को मिलेंगे स्‍मार्टफोन!

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्‍य प्रदेश में अब कॉलेज बंक न करने वाले छात्रों को मिलेंगे स्‍मार्टफोन!
मध्‍य प्रदेश में अब शायद छात्र अपने कॉलेज से बंक माने के बहाने बनाते नहीं, बल्कि कॉलेज जाने के लिए बहाने बताने दिखेंगे। क्‍योंकि छात्रों को कक्षा तक पहुंचाने के लिए राज्‍य ने एक अनोखा और अच्‍छा तरीका तलाशा है। मध्य प्रदेश के विभिन्न महाविद्यालयों में स्नातक पाठ्यक्रम में प्रवेश लेने वाले छात्रों को 75 फीसदी से ज्‍यादा उपस्थिति पर स्मार्ट फोन देने की योजना के तहत दो शैक्षणिक सत्र के छात्रों को अप्रैल माह तक स्मार्ट फोन उपलब्ध करा दिए जाएंगे। 

उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने बुधवार को ये निर्देश दिए। स्मार्ट फोन खरीदी के लिए आयोजित की गई बैठक में गुप्ता ने कहा कि शैक्षणिक सत्र 2014-15 एवं 2015-16 में स्नातक प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश ले चुके विद्यार्थियों को अप्रैल तक स्मार्ट फोन उपलब्ध कराएं। इसके साथ ही सत्र 2016-17 में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों के लिए भी स्मार्ट फोन खरीदने की प्रक्रिया अभी पूरी करें। 

यहां भी हैं अवसर- Bank Job: कैनरा बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्तियां, लास्ट डेट 12 जनवरी

उन्‍होंने कहा कि पूरी पारदर्शिता के साथ अच्छी क्वालिटी के स्मार्ट फोन खरीदे जाएं। तीन शैक्षणिक सत्र के विद्यार्थियों के लिए तकरीबन चार लाख 50 हजार स्मार्ट फोन खरीदे जाने हैं। कक्षा में 75 फीसदी उपस्थिति होने पर ही विद्यार्थी को फोन दिए जाएंगे। इस बैठक में उपस्थित उच्च एवं स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री दीपक जोशी ने कहा कि अच्छी कंपनी और जिनके सर्विस सेंटर प्रदेश में हों, उनके स्मार्ट फोन खरीदे जाएं।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement