NDTV Khabar

MSBTE Summer 2017 का रिजल्‍ट जारी, जानें कैसे करें चेक

महाराष्ट्र राज्य तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने डिप्लोमा परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिए हैं. महाराष्ट्र राज्य तकनीकी शिक्षा बोर्ड राज्य में एक स्वायत्त बोर्ड है, जो संबंधित संस्थानों के लिए डिप्लोमा, डिप्लोमा के बाद और एडवांस डिप्‍लोमा कार्यक्रम तैयार करता है.

9 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
MSBTE Summer 2017 का रिजल्‍ट जारी, जानें कैसे करें चेक

खास बातें

  1. msbte.com पर देख सकते हैं रिजल्‍ट
  2. बोर्ड का गठन अगस्‍त 1963 में किया गया
  3. 28 मार्च को शुरू हुई थीं परीक्षाएं
महाराष्‍ट्र के छात्रों के लिए खुशखबरी है. MSBTE 2017 का रिजल्‍ट जारी कर दिया गया है. महाराष्ट्र राज्य तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने डिप्लोमा परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिए हैं. इन परीक्षाओं का आयोजन मार्च और अप्रैल 2017  में कराया गया था. परीक्षाएं 28 मार्च को शुरू हुई थीं, वहीं 7 अप्रैल को अखिरी पेपर हुआ था. वहीं थ्‍योरी एग्‍जाम 11 अप्रैल से 8 मई 2017 तक हुए थे. 

जानें कैसे करें MSBTE result 2017 को चेक?
सबसे पहले Maharashtra State Board of Technical Education (msbte.com) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
अब अपना 6 अंकों का सीट नम्‍बर एंटर करें.
आपका रिजल्‍ट आ जाएगा. 

क्‍या है MSBTE
महाराष्ट्र राज्य तकनीकी शिक्षा बोर्ड राज्य में एक स्वायत्त बोर्ड है, जो संबंधित संस्थानों के लिए डिप्लोमा, डिप्लोमा के बाद और एडवांस डिप्‍लोमा कार्यक्रम तैयार करता है. बोर्ड डिप्लोमा, एडवांस डिप्लोमा और डिप्लोमा पाठ्यक्रमों के लिए नामांकित छात्रों के प्रदर्शन का आकलन करने के लिए इस परीक्षा का आयोजन करता है.इस बोर्ड का गठन अगस्‍त 1963 में किया गया था और इसे 1999 में स्वायत्त दर्जा प्राप्त हुआ था. MSBTE गर्मी और सर्दियों की परीक्षाएं आयोजित करती है. गर्मियों की परीक्षा अप्रैल-मई में आयोजित की जाती है वहीं विंटर एग्‍जाम नवंबर और दिसंबर महीने में आयोजित किए जाते हैं. कुल 19 महाविद्यालय बोर्ड से संबद्ध हैं.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement